एयरटेल इंटरनेशनल रोमिंग में मुफ्त होगी इनकमिंग कॉल - Airtels new international roaming packs offer free incoming calls

रिलायंस जियो के प्रवेश के साथ देश के दूरसंचार क्षेत्र में विभिन्न दरों में ‘कटौती युद्ध’ छिड़ गया है. निजी क्षेत्र की प्रमुख दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने अपने ग्राहकों को अंतरराष्ट्रीय रोमिंग पर मुफ्त इनकमिंग कॉल की पेशकश की है.

कंपनी के ग्राहकों को यह सुविधा अमेरिका, कनाडा, ब्रिटेन तथा सिंगापुर जैसे लोकप्रिय गंतव्यों की यात्रा पर उपलब्ध होगी. कंपनी ने बयान में कहा कि इसके अलावा एयरटेल के नए अंतरराष्ट्रीय रोमिंग पैक्स में भारत में मुफ्त संदेश भेजने की सुविधा उपलब्ध होगी. इसके साथ ही पर्याप्त डेटा लाभ मिलेगा.

उन्हें भारत में कुछ प्रचलित स्थानों में कॉल के लिए मुफ्त मिनट्स भी उपलब्ध होंगे. इन स्थानों से मुफ्त कॉल समय सीमा समाप्त होने के बाद भारत और लोकल इन-कंट्री कॉल का शुल्क घटाकर तीन रुपये प्रति मिनट कर दिया गया है. कंपनी ने 30 दिन और एक दिन की वैधता वाले रोमिंग पैक की पेशकश की है. इसके लिए शुल्क दर क्रमश: 4,999 रुपये और 649 रुपये है. यह सुविधा अमेरिका, कनाडा और ब्रिटेन के लिए है.

छुट्टियों का मौसम नजदीक आ रहा है. ऐसे में एयरटेल ने अक्टूबर मध्य में 10 दिन की वैधता वाला पैक पेश करने की तैयारी की है. यह पैक 45 डॉलर या 2,990 रुपये का होगा. अमेरिका, कनाडा और ब्रिटेन के 30 दिन के पैक में 3जीबी डेटा, असीमित इनकमिंग कॉल, भारत के लिए 400 मिनट की कॉल और असीमित एसएमएस सुविधा मिलेगी. इसी प्रकार अमेरिका, कनाडा और ब्रिटेन के लिये एक दिन के पैक की भी पेशकश की गई है.

Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment