48 घंटे पहले आतंकी बना बीटेक छात्र खुर्शीद अहमद मुठभेड़ में ढेर 48 hours ago BTech student Khurshid Ahmed stabbed in terror encounter



जम्मू। दो दिन पहले आतंकवाद की राह को थामने वाले आतंकी को सुरक्षा बलों ने मार गिराया है। आज दो स्थानीय आतंकी मारे गए। कल भी दो को मार गिराया गया था। इस दौरान एक जवान भी शहीद हो गया। आतंकी घटनाएं यही नहीं थमीं बल्कि आतंकियों ने ग्रेनेड हमले करके आतंक फैलाने की कोशिश भी की और एक बैंक को भी लूट लिया। तीन दिनों में दूसरा बैंक लूटा गया है।

आज सोपोर जिले में सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता मिली थी। शुक्रवार सुबह दरसू गांव में एक मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया। सर्च ऑपरेशन जारी है। छात्र से आतंकी बना खुर्शीद भी मारा गया है। मारे गये आतंकियों में बीटेक छात्र खुर्शीद अहमद मलिक भी शामिल है जिसने दो दिन पहले आतंक का रास्ता अपना लिया था। वहीं, दूसरा आतंकी सोपोर का रहने वाला था।

बताया जा रहा है कि सुरक्षा बलों को गांव में कुछ आतंकी छिपे होने की गुप्त सूचना मिली थी, जिसके बाद जवानों ने पूरे गांव को घेर लिया। जैसी ही सुरक्षा बलों की तैनाती की भनक आतंकियों को मिली, उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी। वहीं, आतंकियों की मौजूदगी का पता लगते ही सुरक्षा बलों ने मोर्चा संभाला और उन्हें घेर कर जवाबी कार्रवाई शुरू की।

मारा गया आतंकी खुर्शीद दो दिन पहले अपने घर से गायब हो गया था। जिसके बाद उसके परिवार के लोगों को सोशल मीडिया से जानकारी प्राप्त हुई कि उसने आतंकी संगठन का दामन थाम लिया है। इसके बाद उसकी मां और बहन ने एक वीडियो द्वारा उससे आतंक की राह छोड़ घर वापसी की गुहार लगाई थी। लेकिन वह नहीं लौटा और आतंकी बनने के महज 48 घंटे के अंदर मारा गया।

आतंकियों के खात्मे के बाद इलाके में सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है। दरअसल, गुरुवार रात सेना को इस बात की जानकारी मिली कि दो आतंकी सोपोर के द्रुसु गांव में छिपे हुए हैं। इसके बाद देर रात सेना के अतिरिक्त सुरक्षा बल और स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने मिलकर द्रुसु गांव में सर्च ऑपरेशन जारी किया। शुक्रवार सुबह जवानों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में सेना ने दोनों आतंकियों को मार गिराया।

दरअसल, पुलवामा जिले का एक बीटेक छात्र गायब हो गया था, जिसके बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो गया। इस वीडियो में युवक का परिवार अपने बेटे से आतंक की राह छोड़ घर वापसी करने की अपील कर रहा था। छात्र से आतंकी बना खुर्शीद अहमद मलिक पुलवामा के अरवल गांव का रहने वाला था।

दूसरी ओर आतंकवादियों ने एक बार फिर से सुरक्षा बलों को निशाना बनाते हुये ग्रेनेड हमला किया। हमले में सीआरपीएफ का अधिकारी और जम्मू कश्मीर पुलिस का एसपीओ घायल हो गये हैं। जानकारी के अनुसार आतंकवादियों ने ग्रेनेड दागने के साथ ही गोलीबारी भी की। यह हमला एसबीआई ब्रांच के बाहर सीआरपीएफ पोस्ट पर किया गया। सुरक्षा बलों ने पूर इलाके को घेर कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

इस बीच दक्षिण कश्मीर के कपरान क्षेत्र में कुछ अज्ञात बंदूकधारियों ने जम्मू-कश्मीर बैंक से कैश लूट लिया। हमलावर बैंक सुरक्षाकर्मी की 12 बोर की राइफल छीनने में भी कामयाब रहे। जानकारी के अनुसार उन्होंने बैंक से करीब 75850 कैश लूटा है। पुलिस की टीम मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन कर रही है। वहीं सुरक्षा बलों की टीम भी पहुंच गई है और हमलावरों की तलाश की जा रही है। आपको बता दें कि गुरुवार को भी दक्षिण कश्मीर में आतंकियों ने जम्मू कश्मीर बैंक के एक सुरक्षाकर्मी की राइफल छीन ली थी।



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment