जीडिये के खिलाफ धरने पर बैठी पार्षद Sitting councilor



                                          जीडिये की कार्रवाई के खिलाफ भाजपा पार्षद बैठीं घरने पर।

साहिबाबाद, ( सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो )  बुधवार को जीडीए द्वारा शालीमार गार्डन के सुखधाम सोसाइटी में मध्यम आय वर्ग एवं उच्च आय वर्ग के लोगों से अलग कर ईडब्लूएस सोसाईटी को अलग से रास्ता देने के बिरोध में वार्ड 73 शालीमारगार्डन की पार्षद सुनीता पवन रेड्डी कालोनी में ही घरने पर बैठ गयीं हैं तथा उनके समर्थन में कालोनी के अनेक लोग व भाजपा के नेता भी बैठे हैं। लोगों का कहना है कि समाज को वर्ग के नाम पर बांटना न्यायसंगत नहीं है तथा जीडिये के मास्टर प्लान के भी बिरूद्ध है।
             
जानकारी के अनुसार जीडीए द्वारा निम्न वर्ग के लोगों के लिए कुल 560 ईडब्लूएस फ्लैट बनाए गए थे। मास्टर प्लान के अनुसार इसका रास्ता जीडीए द्वारा पहले सुखधाम सोसायटी में से ही बनाया गया था। इस रास्ते का विवाद आज भी हाईकोर्ट  में लंबित है। बुधवार को जीडीए के अधिकारियों द्वारा आनन् फानन में गाजियाबाद नगर निगम के जलकल विभाग के पानी टंकी परिसर में से दीवार तोड़कर शालीमार गार्डन बी ब्लॉक के कॉलोनी के रास्ते से ईडब्लूएस सोसाइटी को रास्ता दे दिया। तब इसका विरोध स्थानीय निवासियों  के अलावा क्षेत्र की भाजपा पार्षद श्रीमती सुनीता पवन रेडी ने किया तथा इसे समाज विरोधी व मास्टर प्लान के विपरीत बता कर बिरोध किया था। विरोध के बावजूद जीडीए के अधिकारी नहीं रूके और दीवार को तोड़ कर अलग से रास्ता दे दिया।
        इसके विरोध में स्थानीय निवासियों को साथ लेकर क्षेत्र की पार्षद श्रीमती सुनीता पवन रेड्डी ने अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया है। धरने को देखते हुए गाजियाबाद नगर निगम की मेयर श्रीमती आशा शर्मा भी वहां समस्या को जानने के लिये पहुंची। वहां उन्होंने स्थानीय निवासियों, को आश्वस्त किया कि जीडीए द्वारा बनाए गए इस रास्ते को नगर निगम की जलकल विभाग की भूमि से देना तर्कसंगत नहीं है। इसके लिए वे नगर आयुक्त व जिलाधिकारी से बात करेंगी और जीडीए द्वारा तोड़े गई दीवार को दोबारा से बंद करा दिया जाएगा।               
  इस धरने में मुख्यरूप से शालीमार गार्डन बी ब्लॉक आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष एसके जैन, अशोक पटवाल, प्रमोद जोशी, जूही, सुनीता, ममता, सांसद प्रतिनिधि संजीव शर्मा, भाजपा नेता व पार्षद पति पप्पू पहलवान, लाजपत नगर पार्षद अनिल राणा, यूनाइटेड फोरम ऑफ ट्रांस हिंडन एसोसिएशन के संयोजक जय दिक्षित, पार्षद विनोद शर्मा, मनोज मित्तल, अनूप खन्ना, मनोज शर्मा, विपिन डागर, समेत शालीमार गार्डन एक्सटेंशन 2 बी ब्लॉक के सैकड़ों निवासी व महिलाएं बैठीं।
फोटो कैप्षन- 



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment