निगम के कार्यो में तेजी लाएं: डीएम Accelerate the business of the corporation: DM



गाजियाबाद, ( प्रमुख संवाददाता )  जिलाधिकारी ने सभी नगर पालिकाओं व नगर निगम के अधिकारियों के साथ बैठक कर निगम के कार्यो में गति लाने को कहा।  

कलेक्टेªट सभागार में जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी व नगर आयुक्त सी0पी0 सिंह ने लोकल वाॅडीज के साथ बैठक किए। उन्होने नगर विकास विभाग के अधिकारी से कादराबाद से तहसील तक कूडे की सफाई हेतु निर्देशित किया। उन्होने एन0एच0 58 पर मुरादनगर से मोदीनगर तक के जल भराव की समस्या हेतु कहा कि इस कार्य के लिए एस्टीमेट बनाये सीवर पम्प के जरिये पानी नाले में गिरे जहाॅ-जहाॅ पानी भरता है उसके लिए 10 दिन में कार्य योजना बनाये तथा क्षेत्रवार एस्टीमेट बनाये। उन्होने कहा कि हाईवे पर कूडे के बडे-बडे ढेरों का शीघ्र निस्तारण कराया जाये। उन्होने सम्बन्धित अधिकारियों से कहा कि प्लास्टिक व पाॅलीथिन अभियान की गति धीमी हो चुकी है इसमें तेजी लाये राज्य ने इसको प्रतिबन्धित किया है। उन्होने सभी अधिशासी अधिकारी, नगर पालिका परिषद को मैकेनिकल स्वींपिगं मशीन क्रय करने के आदेश दिये और कहा कि जब तक मशीन क्रय नही की जा रही तब तक किराये पर मगाकर कार्य करें। एक सप्ताह में मशीने क्रय कर लें। उन्होने कहा कि पानी का छिड़काव ठीक से नही हो रहा है। आन्तिरिक सडके व गढ्ढा भरने का अभियान जारी रहे जो कि शासन की सबसे बडी प्राथमिकता है ं। सडक निर्माण को किसी ना किसी योजना से आच्छादित करें। 
खुले में पडी निर्माण सामग्री पर प्रतिबन्ध लगाया जाये, अनकवर्ड निर्माण जनपद में कही न दिखें। वडे प्रोजेक्ट पर कार्य हो नगर पालिकाये उप जिलाधिकारी के माध्यम से एक सप्ताह में जल भराव व टूटी प्रमुख सडको की मरम्मत हेतु प्रस्ताव बनाकर भेजे। पौधारोपण प्राथमिकता पर कराया जाये। सोलिड वैस्ट मेैनेजमेन्ट पर पूरा फोकस हो। उन्होने नगर निगम के अधिकारियों से कहा कि आपके विलोपित कूडा घर खराब हो चुके है उन्हे ठीक कराया जाये। 
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी व अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद व नगर पंचायत सहित सम्बन्धित विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे। 



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment