अमेठी पहुंचे ‘शिवभक्त राहुल’, समर्थकों ने किया जोरदार स्वागत Ameethi arrives 'Shivbhakt Rahul', supporters did welcome



अमेठी। कैलास मानसरोवर यात्रा से लौटने के बाद पहली बार सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचे ‘‘शिवभक्त’’ राहुल गांधी का भगवा वस्त्रधारी समर्थकों ने जोरदार स्वागत किया। अपने दो दिवसीय अमेठी दौरे पर सोमवार दोपहर में पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष गांधी का ‘‘शिवभक्त’’ के रूप में जगह-जगह स्वागत किया गया। भगवान शिव के साथ कांग्रेस अध्यक्ष की तस्वीर लगे पोस्टरों से पटे पड़े फुरसतगंज में ‘कांवड़िया संघ’ के भगवा वस्त्रधारी पदाधिकारियों ने गांधी का गर्मजोशी से स्वागत किया।

कार्यक्रम स्थल पर भगवान शिव की फ्रेम की गयी बड़ी तस्वीर भी लगी हुई है। कांग्रेस अध्यक्ष ने भी भगवाधारी समर्थकों को निराश नहीं किया और बाकायदा पूजा की। एक समर्थक ने बताया कि पूर्वांचल में घर के किसी व्यक्ति के किसी तीर्थ से लौटने पर उसका विशेष स्वागत किया जाता है। चूंकि गांधी मानसरोवर यात्रा के बाद पहली बार अमेठी आये हैं, लिहाजा उनका इस तरह स्वागत किया गया है।

अमेठी में ‘‘शिवभक्त के रूप में गांधी का स्वागत’’ करने की तैयारी पहले से ही थी लेकिन स्थानीय कांग्रेस पदाधिकारी इससे लगातार इनकार करते रहे। गांधी के स्वागत का आज जो नजारा दिखा, वह पहले कभी नजर नहीं आया था। इसने एक अलग तरह का संदेश भी दिया। कांग्रेस अध्यक्ष ने पिछले अप्रैल में कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान मानसरोवर यात्रा पर जाने की इच्छा जतायी थी और वह पिछले 31 अगस्त को वहां गये थे।
इससे पहले, गांधी लखनऊ स्थित अमौसी हवाई अड्डे पर उतरने के बाद सड़क मार्ग से अमेठी पहुंचे। अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान वह जिला सतर्कता एवं निगरानी समिति की बैठक में हिस्सा लेंगे। इसके अलावा वह पार्टी नेताओं तथा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक भी करेंगे।



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment