ऑपरेशन चक्रव्यूह से ऑटो की भीड़-भाड़ खत्म Auto overcrowding of auto from Operation Chakravyuh



साहिबाबाद, ( सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो )  हिंडन पार क्षेत्र साहिबाबाद में गाजियाबाद जिले के एसएसपी वैभव कृष्ण द्वारा सोमवार को स्वयं सड़क पर उतरकर चलाए गए अभियान चक्रव्यूह के तहत डग्गामार वाहनों को भारी संख्या में सीज किया गया तथा यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों से लाखों का जुर्माना वसूला गया ।
        जानकारी के अनुसार एसएसपी गाजियाबाद ने सोमवार को हिंडन पार क्षेत्र के थाना साहिबाबाद, लिंक रोड एवं इंदिरापुरम में ऑपरेशन चक्रव्यूह चलाया था। इसके परिणाम स्वरुप बिना कागजातों  एवं यातायात के नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों और चालकों पर इसका खासा प्रभाव पड़ा। इसका नतीजा यह हुआ कि सोमवार को सुवह दस बजे से देर रात तक लोगों को आने जाने के लिए आटो नहीं मिले। यह ऑपरेशन करीब 8 घंटे चला जिसमें 2911 वाहनों पर कार्रवाई की गई जिनमें 1547 आटो व 28 बसें थीं जिन्हें सीज कर दिया गया। 1336 वाहनों के चालान किए गए और 479 400 रुपया जुर्माना वसूला गया। सबसे ज्यादा अनियमितताएं थाना साहिबाबाद क्षेत्र में मिली। यहां भारी संख्या में बिना परमिट के और ड्राइविंग लाइसेंस के वाहन चलते हुए पकड़े गए।
     जानकारों का कहना है डग्गामार वाहनों का संचालन थाना स्तर पर पुलिस अधिकारियों से मिलकर किया जाता है। जिससे रोजाना लाखों रुपए की राजस्व की चपत उत्तर प्रदेश सरकार को लग रही है। इस क्षेत्र के विषय में जानने बाले बताते हैं कि यहां  दिल्ली नंबर के भारी संख्या में ऑटो अवैध रूप से हिंडन पार क्षेत्र साहिबाबाद में चल रहे हैं। इनमें से अनेक अपराधों में लिप्त पाए गए हैं । इसके बावजूद भी पुलिस इन अवैध वाहनों पर अंकुश नहीं लगाती । सोमवार को चलाए गए अभियान चक्रव्यू के कारण आज सड़कों पर चलने बाले ऑटो की संख्या घटकर आधी रह गई है। फायदा यह है कि इससे यातायात भी सुगमता से चल रहा है कहीं कोई जाम की स्थिति नहीं है। 



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment