पांच हजार आबादी वाले गांव में खुलेगा बैंक शाखा Bank of five thousand will open in a village



गाजियाबाद, ( प्रमुख संवाददाता )  जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी एवं मुख्य विकास अधिकारी  रमेश रंजन की अध्यक्षता में डी0एल0आर0सी0 के बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गयी। जिसमे एल0डी0एम0 ने जिलाधिकारी को बताया कि संस्थागत वित्त विभाग में एक पत्र जारी करके कहा है कि पाॅच हजार से अधिक आबादी वाले गाॅव में बैंक शाखाऐं स्थापित की जाये। जिलाधिकारी ने कहा कि इस कार्य हेतु सर्वे करा लिया जाये। 

बैठक में सभी बैक शाखा प्रबन्धक से कहा गया कि वे बैठक में डाटा लेकर आये तथा समाजिक अर्थव्यस्था बैकों से ही आगे बढेगी सी0डी0 रेसो मैन्टेन करें सभी बैक स्ट्रेटजी बनाये। ग्रामीण क्षेत्रों में किसानो की लाभार्थीपरक योजना में ऋण के लिये उदारवादी बने । जिलाधिकारी ने कहा है कि 10 अक्टूबर तक अपने .ऋण सम्बन्धी केसो को निस्तारण करे। शासन की प्रथामिकता वाली योजनाओं पर अधिक बल दिया जाये। मुख्य मंत्री स्वरोजगार योजना अटल पेंशन योजना जीवन ज्योति योजना पर अधिक फोकस हो। ंप्रधानमं़त्री योजना में 10260 का लक्ष्य दिया गया हैं। जिलाधिकारी ने कहा कि बैक शाखाओं सुरक्षात्मक लगाये जाये सी0सी0 टी0वी0 लगाये जाये।  रिजर्व बैक के अनुसार 90 दिनों का सी0सी0 टी0वी0 फुटेज होना अनिवार्य है। एल0डी0एम0 ने जिलाधिकारी से कहा कि सभी थानो एवं थानोध्यक्षों के नम्बर सभी बैकों को उपलब्ध कराये जाये। 
        
बैठक में परियोजना निदेशक, एल0डी0एम0 एस0एन मिश्रा, आर0बी0आई0 के प्रतिनिधि सहित सभी शाखाओं के प्रबन्धक एवं प्रतिनिधि उपस्थति थे।



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment