बिटकॉइन सस्ते में देने का झांसा देकर ठगने बाले दो गिरफ्तार Bitcoin cheated by giving false accusation



                                              बिट काॅइन के नाम पर ठगी करने बाले। 

साहिबाबाद, ( सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो )  थाना लिंक रोड पुलिस ने बिटकॉइन नाम की अवैध करेंसी को सस्ते में देने का झांसा देकर 25लाख की ठगी करने वाले एक गिरोह के दो लोगों को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही से जाली आधार और पैन कार्ड, घटना में इस्तेमाल हुए 3 मोबाइल फोन बरामद किए हैं।
         
सीओ चतुर्थ डॉक्टर राकेश कुमार मिश्रा ने बताया कि 10 सितंबर को कंट्रीइन होटल साइट 4 साहिबाबाद में उदित वत्स नाम के एक उद्यमी से दो लोगों ने बिटकॉइन को सस्ते में दिलाने की झांसा देकर 25लाख रूपये ठग कर ले गए थे। मामले की विवेचना में थाना लिंक रोड की पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर कौशाम्बी बस डिपो महाराजपुर के पास से दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इनके नाम कब्बू बेग पुत्र वहीद बेग तथा साजिद खान पुत्र साकिर खान निवासीगण भवानी मंडी राजस्थान है। इन की तलाशी में दो जाली आधार कार्ड, दो पैन कार्ड तथा घटना में प्रयुक्त 3 मोबाइल फोन बरामद किये हैं।
       
थानाध्यक्ष लिंक रोड बृजेश कुमार वर्मा ने बताया कि बिटकॉइन नाम की अवैध करेंसी का कारोबार करने वाले दोनों लोग देश के विभिन्न भागों में घूम घुम कर पैसे वाले लोगों को अपना निशाना बनाते हैं तथा उन्हें मोटे फायदे का लालच देते हैं। लोगों का भरोसा जीत कर वे ठगते हैं। ठगी के लिये वे अपने फर्जी दस्तावेजों से लिये गये आधार व पैन कार्ड एक बार प्रयोग करने के बाद फैंक देते हैं। इनके खिलाफ पहले से ही भवानी मंडी राजस्थान में ठगी के आठ मुकद्दमा कायम हैं। दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।





Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment