ग्राण्ड पेरेन्ट्स डे मनाया Grand Parents Day celebrated




साहिबाबाद, ( सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो )  सूर्य नगर एजूकेशनल सोसायटी द्वारा संचालित विद्या भारती स्कूल सूर्यनगर में प्री-प्राइमरी विभाग द्वारा ’ग्राण्ड पेरेन्ट्स डे’ मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलन कर गणेश वन्दना के साथ हुआ।
          
नन्हें-मुन्ने बच्चों ने लघु वाटिका ’गुरू’ द्वारा दादा-दादी एवं नाना-नानी के महत्व को दर्शाया, साथ ही प्रसिद्ध गीत ’दादी अम्मा, दादी अम्मा गाकर अपनी रूठी दादी को मनाया। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण योगा रहा जिसमें बच्चों ने दादा-दादी एवं नाना-नानी को स्वस्थ रहने का सन्देश दिया। बच्चों ने बम-बम भोले  पर बच्चों ने अत्यन्त मनमोहक नृत्य प्रस्तुत किया। ग्राण्ड पेरेन्ट्स का स्वागत बच्चों द्वारा बनाये गये आकर्षक फोटो फ्रेम देकर किया गया और अन्ताक्षरी का लुत्फ उठाया।
         
ग्राण्ड पेरेन्ट्स ने भी कुछ पुराने गीत मंच पर सुनाए तथा विद्यालय के इस आयोजन को सराहनीय प्रयास बताते हुए कहा कि ऐसे कार्यक्रमों से बच्चों के नैतिक मूल्यों का विकास होता है। उन्होंने बच्चों के साथ बिताये कुछ यादगार पल भी व्यक्त किये।

इस अवसर पर विद्यालय की प्रधानाचार्या डाॅ. मंजूषा जोशी ने कहा कि दादा-दादी बच्चों के जीवन-निर्माण में अहम भूमिका निभाते हैं एवं अपने अनुभवों के द्वारा हमेशा उन्हें सही राह पर चलने को प्रेरित करते हैं। आज की भागम-भाग भरी जिन्दगी में जो माता-पिता अपने बच्चों को समय नहीं दे पाते उनकी इस कमी को दादा-दादी ही पूरा करते हैं। इसलिए बच्चों को भी चाहिए कि वे अपने बुजुर्गों का सम्मान करें तथा उनको पूरा सहयोग दें। 
इस अवसर पर विद्यालय के समस्त स्टाफ छात्र एवं उनके दादा-दादी, नाना-नानी उपस्थित थे। प्रधानाचार्या डा0 मंजूषा जोशी ने सभी आगंतुकों का आभार व्यक्त किया। 



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment