J&K में मुठभेड़ में लश्कर ए तैयबा के पांच आतंकियों को सेना ने किया ढेर Lashkar-e-Taiba terrorists have been killed by the army in encounter at J & K



श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में हाल ही में दाखिल हुए लश्कर ए तैयबा के पांच आतंकवादी शुक्रवार को मुठभेड़ में मारे गये। पुलिस ने बताया कि उत्तरी कश्मीर में बांदीपुरा जिले के संबलर क्षेत्र में यह मुठभेड़ हुई। ये पांचों हाल ही में नियंत्रण रेखा पार कर आये थे और वे घाटी के विभिन्न हिस्सों में जाने वाले थे।

सुरक्षा बलों ने तीन और आतंकियों को ढेर कर दिया है। अब तक आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के पांच आतंकी मार गिराए गए हैं। 


बांदीपोरा में जंगल में छिपे आतंकियों के खिलाफ चलाए गए इस बड़े अभियान में सेना के जवानों के साथ पुलिस और सीआरपीएफ की टीमें भी शामिल हुई हैं। इस क्षेत्र में चलाए गए ऑपरेशन में शुक्रवार को तीन आतंकियों को मार गिराया गया। इससे पहले गुरुवार को दो आतंकियों को ढेर करने में सफलता मिली थी।

ये सभी आतंकी विदेशी हैं और इनका संबंध लश्कर-ए-तैयबा से बताया जा रहा है। जम्मू-कश्मीर पुलिस का कहना है कि पांचों आतंकियों के शव बरामद किए जा चुके हैं। सुरक्षा बलों के मुताबिक आतंकियों के इस दल में छह से आठ लोग शामिल हैं। आतंकी जिस इलाके में छिपे थे वहां आईडी का इस्तेमाल कर धमाके किए गए और इसके बाद एनकाउंटर आगे बढ़ाया गया। साथ ही इलाके में सर्च ऑपरेशन अब भी जारी है। 

आतंकी गतिविधियों की मिली थी सूचना 
बताया जा रहा है कि सैन्य अधिकारियों को गुरुवार सुबह बांदीपोरा के सुकबाबुन जंगलों में एक बड़े आतंकी दल की मूवमेंट होने की जानकारी मिली थी। इस सूचना पर सेना की 14 राष्ट्रीय राइफल्स, जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों ने जंगलों की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया। तभी जंगल के एक ठिकाने पर छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद जवानों ने भी काउंटर ऑपरेशन शुरू किया।  




Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment