जिला स्तरीय उद्योग बन्धु की बैठक सम्पन्न Meeting of District Level Industries Bundhu



गाजियाबाद, ( प्रमुख संवाददाता )  जनपद के आद्योगिक के क्षेत्रों मेे अतिक्रमण हटाने के साथ ही क्षेत्र के सडको को आवागमन हेतु बेहतर बनाने के निर्देश जिलाधिकारी ने नगर निगम, विधुत विभाग, नगर पालिका परिषद लोनी को दिये है। 

आज कलेक्ट्रेट में उधोग बन्धु की बैठक में उद्यमियों द्वारा  अतिक्रमण सबसे गम्भीर समस्या बतायी गयी तथा इस पर नगर निगम द्वारा प्रभावी कार्यवाही नही किये जाने की शिकायत की गई। जिलाधिकारी ने इस पर नाराजगी व्यक्त करते हुये बैठक मे ही नगर निगम के मुख्य अभियन्ता को तिथियों का निर्धारण करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने नगर निगम को 10 अक्टूबर तक समस्त औद्योगिक क्षेत्रों में व्याप्त अतिक्रमण विषयक प्रकरण को हटवाकर रिपोर्ट अपने समक्ष प्रस्तुत करने के निर्देश दियें। मुख्य अभियन्ता नगर निगम ने बताया कि समस्त औद्योगिक क्षेत्रों में सडक नाले, नालियों की मरम्मत साफ-सफाई, निर्माण आदि से सम्बन्धित कार्य कराया जा रहा है। जिसपर कुछ उधमियों ने असहमति व्यक्त करी जिस पर जिलाधिकारी ने मुख्य अभियन्ता को निर्देश देते हुये कहा कि विशेष अभियान चलाकर सफाई कार्य पूर्ण कराये। बैठक में उधमियों ने बताया कि इन्डस्ट्रियल एरिया में 229 स्ट्रीट लाईटों में लगभग 25 से 30 ही स्ट्रीट लाईट जल रही हैं। जिससे समस्या उत्पन्न होती है। इस पर जिलाधिकारी ने समस्या की गम्भीरता को समझतें हुये शीध्र ही लाईटों मरम्मत कराने के निर्देश दियें। उधमियों की आ रही समस्याओं के निस्तारण में सभी अधिकारियों की कार्य सीमा 10 अक्टूबर तक जिलाधिकारी द्वारा सुनिश्चित की गयी है। इसके उपरान्त सम्बन्धित अधिकारियों पर कार्यवाही सुनिश्चित करते हुये एडवर्स एन्ट्री प्रस्तावित की जायेगी। 

बैठक में जिलाधिकारी ने पाया कि इन्डस्ट्रियल एरिया में अनाधिकृत ट्रक एवं ट्राले खडे रहते है जिसपर उन्होने पुलिस विभाग एवं सम्भगीय परिवहन अधिकारी को निर्देश देते हुये कहा कि इस तरह की समस्याओं का निस्तारण 10 अक्टूबर तक हरहाल मे करा लें। नगर पालिका परिषद लोनी इन्डस्ट्रियल एरिया में आ रही समंस्याओं को जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद लोनी को निर्देश देते हुये कहा कि लोनी क्षेत्र में नाले व ग्रीन बैल्ट का कार्य प्राथमिकता से कराये। जिलाधिकारी ने विधुत, नगर निगम, यू0पी0एस0आई0डी0सी0, लो0नि0 विभाग सहित सभी विभागोें को निर्देशित किया कि बैठक में जो भी निर्देश दिये जाते है उनकी अनुपालन आख्या अगली बैठक से पूर्व अवश्य भेज दे।
    बैठक में मुख्य विकास अधिकारी रमेश रंजन, सहित उधोग विधुत नगर निगम आदि विभागों के अधिकारी व आद्यौगिक संगठन उपस्थित रहे।



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment