जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुई विल्डर्स/प्रमोटर्स की बैठक Meeting of the MLAs / Promoters held under the chairmanship of the District Magistrate



गाजियाबाद, ( प्रमुख संवाददाता )  जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी ने कलेक्टेªट सभागार में बिल्डर्स/प्रमोटर्स के साथ बैठक की। उप निबन्धकों द्वारा जिलाधिकारी को अवगत कराया गया कि उनके द्वारा भौतिक सत्यापन करने पर प्रकाश में आया है कि जनपद में कई ऐसे बिल्डर्स/प्रमोटर्स है जिनके द्वारा खरीदार को फलैटस/प्लाॅंटस पर कब्जा प्रदान कराया जा चुका है और खरीदार से पूर्ण भुगतान प्राप्त कर लिया गया है। परन्तु अभी तक फलैटस/सम्पत्तियों की रजिस्ट्री नही की गयी है जिससे राज्य सरकार को राजस्व की भारी हानि हो रही है। 
जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि जिन बिल्डर्स/प्रमोटर्स ने खरीदार से पूर्ण भुगतान प्राप्त कर लिया है वे खरीदार को नोटिस जारी कर 15 अक्टूबर 2018 तक रजिस्ट्री कराये । जो बिल्डर्स/प्रमोटर्स रजिस्ट्री कराने हेतु निर्धारित तिथि तक प्रभावी कार्यवाही नही करते है उनके विरूद्व अपार्टमेन्ट अधिनियम 2010 निबन्धन अधिनियम 1908  एवं स्टाम्प अधिनियम 1899 के अन्तर्गत नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही की जायेगी। इससे पहले भी अपर जिलाधिकारी वित्ता एवं  राजस्व द्वारा 46 बिल्डरों को बैठक में प्रतिभाग करने हेतु नोटिस जारी किया गया था। जिसमें से कुल 28 बिल्डरों द्वारा बैठक में प्रतिभाग किया गया। जिलाधिकारी द्वारा यह भी निर्देश दिये गये कि जो बिल्डर्स इस बैठक में उपस्थित नही हुये है उन्हें पुनः नोटिस जारी किया जाये। सभी बिल्डर्स पूरी गम्भीरता से समय सीमा का अनुपालन सुनिश्चित करें। 
बैठक में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व सुनील कुमार सिंह, सहायक आयुक्त स्टाम्प सहित बिल्डर्स/प्रमोटर्स उपस्थित थे।  




Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment