मतदाता जागरूकता हेतु जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुई स्वीप की बैठक Meeting of the sweeper headed by the District Magistrate for voter awareness



गाजियाबाद, ( प्रमुख संवाददाता )   जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी हिन्दी भवन में सभी कालेजों के प्रधानाचार्यो नये मतदाताओ व चीफ वार्डन सिविल डिफैन्स आर0डब्लू0 से आये प्रतिनिधियों को मतदाता जागरूकता अभियान के तहत सम्बोधित कर रही थी। 

उन्होने कहा कि विधान सभा निर्वाचक नामावलियों का पुनरीक्षण कार्यक्रम चल रहा है। मतदाता सूची प्रकाशित हो गयी है इस बैठक का मुख्य उद्देश्य है कि प्रत्येक ऐसे मतदाता जिसका नाम मतदाता सूची में नही है या कटना है या जुडना है मतदाता सूची का शुद्वीकरण किया जाना है। मेरा सभी कालेज के प्रधानाचार्यो से अनुरोध है कि इस जागरूकता कार्यकम्र को अपने स्तर से आगे बढाये। रैली के माध्यम से निबन्ध व पेन्टिगं व रगौली प्रतियोगिताओं के माध्यम से जन जागरूकता कार्यक्रम कराये जाये। चुनाव कार्य में लगे अधिकारियों द्वारा ग्रामीण बूथों पर जाकर फार्म एकत्रित किये जा रहे है प्रशासन का प्रयास रहता है कि मतदान केन्द्र पर कोई समस्या न आये। बहुत से ऐसे मतदाता रहते है जिनका नाम मतदाता सूची में होते हुये भी मतदान नही कर पाते है वो भी मतदान करें। मतदान को महोत्सव के रूप  में मनाया जाता है मतदान करने में सक्षम व्यक्ति मतदान जरूर करें मेरा यही आहवान है कि अपना नाम मतदाता सूची में जरूर अंिकंत करायें। निर्धारित तिथियों में मतदाता सूची सभी नागरिकों को पढ़कर सुनाई जायेगी उनमें यदि कोई त्रुटि पायी जाती है तो उसका निस्तारण किया जायेगा। 
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने व मंुख्य विकास अधिकारी ने सभी को शपथ दिलायी कि हम भारत के नागरिक लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुये यह शपथ लेते है कि हम अपने देश की लोकतान्त्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाये रखेगें तथा स्वतंत्र, निश्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए, निर्भीक होकर, धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय,भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेगे। इस अवसर पर नये मतदाताओं ने भी मतदाता जागरूकता पर अपने विचार व्यक्त किये। 

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन जितेन्द्र कुमार शर्मा,  उप जिलाधिकारी मोदीनगर पवन अग्रवाल, उप जिलाधिकारी  सदर विवेक मिश्रा, परियोजना निदेशक पी0एन0 दीक्षित, सहायक निर्वाचन अधिकारी हरि किशन शार्मा, व अन्य अधिकारी सहित  निर्वाचन समन्वयक पूनम शर्मा उपस्थित रहे। 



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment