सीमापुरी में सात साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म Seven year old girl raped in border area



नयी दिल्ली,  ( सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो )   दिल्ली पुलिस ने शाहदरा के सीमापुरी इलाके में सात साल की बच्ची के साथ बलात्कार के आरोप में 21 वर्षीय एक व्यक्ति को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस के अनुसार यह घटना सोमवार की रात को हुयी।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस को दिए बयान में पीड़ित की मां ने आरोप लगाया कि उनकी बच्ची के साथ पड़ोसी ने बलात्कार किया। लड़की सोमवार को रात में करीब 10.30 बजे अपने घर के बाहर खेल रही थी। उसी दौरान आरोपी उसे पास की झाड़ियों में ले गया था और बलात्कार किया।

जब वह घर लौटी तो लहूलुहान थी। उसने पूरी बात अपनी मां को बतायी।

पीड़ित की मां की शिकायत के आधार पर सीमापुरी थाने में बच्चों को यौन अपराधों से बचाव कानून (पोक्सो) के तहत एक मामला दर्ज किया गया है।

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने इस घटना के बारे में ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि बच्ची के साथ घिनौना व्यवहार किया गया। 

बच्ची को गुरु तेग बहादुर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस ने बताया कि आरोपी को सोमवार को ही गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी कचरा बीनने वाला है।

महिला आयोग ने कहा कि वह बच्ची के लिए मुआवजे की खातिर आवेदन करेगा।

दिल्ली पुलिस द्वारा एकत्र आंकड़ों के अनुसार 2018 के पहले चार महीनों में राष्ट्रीय राजधानी में हर दिन दो से ज्यादा बच्चों के साथ बलात्कार किए गए। 30 अप्रैल तक बच्चों के साथ बलात्कार के 282 मामले दर्ज किए गए जबकि पिछले साल यह संख्या 278 थी। 2017 में राष्ट्रीय राजधानी में 894 ऐसे मामले दर्ज किए गए थे।



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment