स्वच्छता को जन आंदोलन बनाने के लिए जिले में कई कार्यक्रम होंगे There will be many programs in the district to make public movement for cleanliness



गाजियाबाद, ( प्रमुख संवाददाता )  जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी ने सूचित किया है कि गत वर्ष की भाॅति  प्रधान मंत्री जी द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर स्वच्छता ही सेवा-2018 अभियान का शुभारम्भ देश के चिन्हित 20 स्थानों पर प्रभावशाली व्यक्तियों एवं जनता से संवाद के माध्यम से किया जायेगा, यह अभियान दिनांक 02 अक्टूबर 2018 तक चलेगा। स्वच्छता ही सेवा अभियान  प्रदेश, मण्डल, जनपद, विकास खण्ड एवं ग्राम पंचायत स्तर पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित कर स्वच्छता को जन आन्दोलन बनाये जाने के लिए वृहद स्तर पर मनाया जाना है। 

उक्त कार्यक्रम का उद्देश्य गांधी जी की 150 वीं जयन्ती के अवासर पर गांधी जी के स्वच्छता  के सपने को साकार कर प्रदेश को खुले में शौचमुक्त करना हे। स्वच्छता ही सेवा अभियान की सफलता हेतु वृहद स्तर पर जागरूकता एवं सहभागिता से सरकारी कार्यालयों, स्कूलो, सार्वजनिक स्थानों इत्यादि पर वृहद साफ-सफाई करायी जायेगी तथा अभियान के अन्तर्गत रैली, पैदल यात्रा, नुक्कड-नाटक, स्वच्छता रथ, इत्यादि गतिविधियों का आयोजन किया जायेगा। उक्त अभियान को सफलता पूर्वक संचालित किये जाने हेतु जनपद, विकास खण्ड एवं ग्राम पंचायत स्तर पर तिथिवार गतिविधियां आयोजित की जानी है। साथ ही जनपद स्तर से टीम एवं नोडल अधिकारी नामित कर स्थलीय सत्यापन दिनांक 18 सितंबर 2018 एवं 19 सितंबर 2018 को खुले में शौचमुक्त ग्रामों का स्त्यापन एवं 20 सितम्बर 2018 को शौचालयों का स्थलीय सत्यापन कराया जायेगा। 



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment