पुलिस मुठभेड़ में दो लुटेरे घायल Two robbers injured in police encounter



साहिबाबाद, ( सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो )  हिंडनपार क्षेत्र साहिबाबाद में एक के बाद एक लूट की दो बारदातों को एक ही दिन में अंजाम देने वाले दो लुटेरे शुक्रबार की रात में पुलिस से हुई मुठभेड़ में गोली लगने से घायल हो गये। अन्य मुठभेड़ों की कहानी की तरह इस कहानी में भी तीसरा बदमाश भागने में कामयाब हो गया। थाना साहिबाबाद क्षेत्र के शालीमार गार्डन पुलिस चैकी क्षेत्र में चेकिंग के दौरान पुलिस और बदमाशों में सशस्त्र मुठभेड़ हुई थी। पुलिस ने दोनों बदमाशों को गिरफ्तार कर इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया है। दोनों बदमाश शालीमार गार्डन में हुई एक कलेक्शन एजेंट से लूट और पाइप मार्केट की एक सनैटरी के स्टोर से की गई लूट में वांछित थे ।
                     
एसएसपी गाजियाबाद वैभव कृष्ण ने बताया कि इस मुठभेड़ में उनका एक सिपाही आशीष बाइकर्स बदमाशों का पीछा करते हुए बाइक फिसलने के कारण  घायल हुआ है। दोनों बदमाशों को पुलिस हिरासत में नरेंद्र मोहन अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पकड़े गए दोनों बदमाश दिल्ली के रहने वाले है और हाल में थाना साहिबाबाद क्षेत्र में लूट की दो वारदातों को अंजाम दिया था। जिसमें 4 सितंबर को एयरटेल कंपनी के कलेक्शन एजेंट से शालीमार गार्डन में की गई दो लाख की लूट और पाइप मार्केट में सेनेटरी व्यवसाई नूपुर जैन के स्टोर पर हुई  90 हजार की लूट और फाइरिंग की घटनाओं में अपना हाथ होना दोनों आरोपियों ने स्वीकार किया है। भागे हुए तीसरे आरोपी की तलाश में पुलिस की टीमें लगी हुई हैं ,उसे भी जल्दी कानून के हवाले किया जाएगा।
         
 घटनाक्रम के अनुसार  थाना साहिबाबाद पुलिस शालीमार गार्डन इलाके में शुक्रवार रात पौने दस बजे चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान अपाचे मोटर साइकिल सवार तीन बदमाश आते दिखाई दिए। पुलिस टीम ने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो बदमाश पुलिस पर फायरिंग करते हुए भाग निकले। फायरिंग की जानकारी वायरलैस पर मिलते ही पुलिस सक्रिय हो गई। सिकंदरपुर गांव की तरफ भाग रहे बदमाशों का पुलिस टीम पीछा करने लगी तो बदमाश कच्चे रास्ते की तरफ फायरिंग करते हुए भागने लगे। पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की तो बदमाश की मोटरसाईकिल  स्लिप हो गई। दो बदमाश पुलिस की गोली लगने से घायल हो गए। एक बदमाश गोली चलाता हुए अंधेरे में भाग निकला। बदमाशों द्वारा गोली चलाए जाने पर सिपाही आशीष प्रताप सिंह की बाइक फिसल गई और वह भी घायल हो गया। 
  
बदमाषों के नाम नासिर और मुज्जमिल है और वे  दिल्ली के रहने वाले हैं। दोनों बदमाश दिल्ली के कई थानों से संगीन वारदातो में जेल जा चुके है। इनके पास से दो पिस्टल और दस कारतूस मिले हैं। अपाचे बाइक भी कब्जे में ली गई है।
        
घटना की सूचना मिलने पर एसपी सिटी श्लोक कुमार व सीओ साहिबाबाद डॉक्टर राकेश मिश्रा अपनी टीम के साथ मौके पहुंचे और थानाध्यक्ष साहिबाबाद दिनेश सिंह से घटना की जानकारी ली।






Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment