यूपी : बीजेपी विधयक संगीत सोम के घर पर ग्रेनेड से हमला, ताबड़तोड़ फायरिंग UP: Attacking the grenade at the house of BJP legislator Sangeet Som, pronounced firing



मेरठ ।  बीजेपी विधायक संगीत सोम के मेरठ स्थित आवास पर बुधवार देर रात अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया। कार सवार अज्ञात हमलावरों ने ताबड़तोड़ फ़ायरिंग की और फिर जाते-जाते ग्रेनेड फेंका जो की विधायक की कार के नीचे जा गिरा। हालांकि ग़नीमत रही कि ग्रेनेड फटा नहीं। हमले की वजह का पता नहीं चल सकी। हमले के बाद एसएसपी समेत तमाम पुलिस अफसर देर रात तक जांच कर रहे थे। इस मामले में खुद विधायक संगीत सोम ने बताया, ‘मुझे किसी भी प्रकार का थ्रेट कॉल नहीं आया था।

हां, दो साल पहले एक धमकी में मुझे कहा गया था कि मुझपर ग्रैनेड से हमला किया जाएगा।’ दरअसल घटना के वक़्त संगीत सोम अपने घर पर सो रहे थे। तक़रीबन रात के एक बजे थे। गेट पर गार्ड ड्यूटी कर रहा था। गार्ड के मुताबिक़ एक स्विफ़्ट कार गेट पर रूकी। काले कपड़ों में एक हथियारबंद शख़्स उतरा और ताबड़तोड़ फ़ायरिंग शुरू कर दी। गार्ड ने जैसे ही अपनी बंदूक संभाली, हमलावर ग्रेनेड फेंक कर फरार हो गया।

गोलियों की आवाज सुनकर विधायक संगीत सोम और उनके परिवार में भी हड़कंप मच गया। कई गोलियां दीवार में लगी तो एक गोली गार्ड के शीशे के रूम में लगी। वारदात को अंजाम देकर बदमाश कार में ही सवार होकर फरार हो गए। एसएसपी अखिलेश कुमार समेत एएसपी सतपाल, एसपी सिटी रणविजय सिंह, आइबी की टीम, बम निरोधक दस्ते की टीम आदि अमला मौके पर पहुंचा और जांच पड़ताल की।

देर रात बम निरोधक दस्ते ने हैंड ग्रेनेड को निष्क्रिय किया। खुफिया टीम और फोरेंसिक टीम ने भी मौके पर पहुंचकर जांच की। एसएसपी अखिलेश कुमार ने बताया कि बदमाश कार में आए थे। उन्होंने गोलियां चलाई और हैंड ग्रेनेड फेंका। उनकी सुरक्षा अंदर थी। शुरुआती जांच में कुछ नहीं कहा जा सकता। घर में हैंड ग्रेनेड मिला है। खोखे भी मिले हैं।


Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment