जब राहुल गांधी के कहने पर भारतीय किसान यूनियन के प्रदर्शन में पहुंचे राजबब्बर When Rajbabber reached the show of Indian Farmer Union on Rahul Gandhi's call




लखनऊ, ( सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो )   भारतीय किसान यूनियन के लखनऊ में आयोजित विशाल धरना प्रदर्शन में रविवार को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर भी पहुंचे। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए राजबब्बर ने कहा कि किसानों को उनका हक दिलाने के लिए कांग्रेस हमेशा से संघर्ष करती रही है। चुनावों के समय सभी राजनीतिक पार्टी किसानों को अपना वोट बैंक बनाने के लिए उन्हें अन्नदाता तो बना देती है लेकिन बाद में उनके मुख्यपत्र से किसानों का मुद्दा गायब हो जाता है।

राजबब्बर ने कहा कि किसान की बेहतरी के लिए जब तक इसे सियासी मुद्दा रखा जाएगा, तब तक किसानों का भला नहीं होने वाला। ये सामाजिक मुद्दा है। राजबब्बर ने कहा कि किसान आज इस प्रदर्शन में जो एकजुट हुआ है उसके लिए भारतीय किसान यूनियन का वह धन्यवाद देते हैं। उन्होंने कहा कि किसान आज त्राहि-त्राहि कर रहा है लेकिन चाहे वह दिल्ली की सरकार हो या प्रदेश की सरकार हो किसान की कोहनी में गुड़ लगाने का काम करती है और चुनाव तक उनको लटकाने का काम करती है। आज किसान अपनी लड़ाई लड़ने के लिए यहां आया है।

राजबब्बर ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आदेश से मैं यहां आया हूं। राजबब्बर ने कहा कि जब भारतीय किसान यूनियन के प्रदर्शन के संबंध में राहुल जी से उनकी बात हुई तो उन्होंने कहा कि हम इस प्रदर्शन में जरूर जाएं। एक नेता की तरह नहीं, बल्कि एक कार्यकर्ता के तौर पर हम इस प्रदर्शन में शामिल हों। मैं आज कांग्रेस के कार्यकर्ता के तौर पर यहां आया हूं. जो आदेश ये हमें देंगे, हम उसे पूरा करेंगे।



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment