पदार्पण मैच में चमके पृथ्वी, लंच तक भारत के 133/1 India, 133/1



राजकोट,  (वार्ता) पदार्पण बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ(75) और चेतेश्वर पुजारा(66) के अर्धशतकों की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम ने मेहमान वेस्टइंडीज़ के खिलाफ गुरूवार से शुरू हुये पहले क्रिकेट टेस्ट में लंच तक अपनी पहली पारी में एक विकेट के नुकसान पर 133 रन बना लिये।

एशिया कप में आराम के बाद भारतीय टीम से फिर जुड़े कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतने के बाद पिच निरीक्षण के अनुसार पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। विराट ने सुबह 18 साल के मुंबई के खिलाड़ी पृथ्वी शॉ को टेस्ट कैप देकर भारतीय टीम में शामिल किया और उन्हें ओपनिंग में लोकेश राहुल के साथ उतारा। 

हालांकि इंग्लैंड दौरे पर भी कुछ खास नहीं कर सके लोकेश राहुल इस बार भी फ्लॉप साबित हुये और चार ही गेंद सके थे कि तेज़ गेंदबाज़ शैनन गैबरिएल ने उन्हें पगबाधा कर खाता खोलने का मौका भी नहीं दिया। हालांकि पदार्पण खिलाड़ी पृथ्वी ने बिल्कुल निराश नहीं किया और लंच से पूर्व अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। उन्होंने 56 गेंदों में 50 रन पूरे किये और लंच तक 75 रन बनाये। वह पदार्पण मैच में अर्धशतक लगाने वाले सबसे युवा भारतीय बन गये। इस मामले में उन्होंने अब्बास अली बेग को पीछे छोड़ा। 

पृथ्वी के साथ दूसरे छोर पर विशेषज्ञ बल्लेबाज़ चेतेशवर पुजारा ने पारी को संभाला। पुजारा ने 67 गेंदों में अपने 50 रन पूरे किये जो उनका टेस्ट में 19वां अर्धशतक है। लंच तक भारत ने राहुल(शून्य) के अलावा और कोई विकेट नहीं गंवाया और 133 रन बना लिये। 



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment