सरदार पटेल की143वीं जयंंती पर कृतज्ञ राष्ट्र ने किया नमन On the 143 th anniversary of Sardar Patel, the nation thanked the nation



नयी दिल्ली ।   राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ,उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ,प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को महान स्वतंत्रता सेनानी सरदार वल्लभभाई पटेल की 143वीं जयंती पर उन्हें नमन किया। 

‘राष्ट्रीय एकता दिवस’ के मौके पर श्री कोविंद ने उपराष्ट्रपति और गृहमंत्री के साथ महान स्वतंत्रता सेनानी की यहां पटेल चौक स्थित प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करने उन्हें श्रद्धांजलि दी।
श्री
 मोदी ने ट्वीट करके देश को एकता का पाठ पढ़ाने वाले लौह पुरूष को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा,“ देश को एकता के सूत्र में पिरोने वाले लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल को उनकी जयंती पर कोटि-कोटि नमन।”
प्रधानमंत्री सरदार पटेल की विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा (182 मीटर) ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ का अनावरण करने के लिए गुजरात गये हैं। यह प्रतिमा अमेरिका के ‘स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी’से दोगुनी है।

केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी और दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल ने भी देश के पहले गृहमंत्री सरदार पटेल की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करके श्रद्धांजलि दी। 
इस मौके पर गृहमंत्री ने ध्यानचंद राष्ट्रीय स्टेडियम से “ रन फॉर यूनिटी’ को हरी झंडी दिखायी।




Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment