इंदिरापुरम की एक सोसाइटी से 37 नेपाली लड़कियां बरामद, 3 आरोपी गिरफ्तार 37 Nepali girls recovered from a society of Indirapuram, 3 accused arrested



गाजियाबाद, ( सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो )   इंदिरापुरम थाना क्षेत्र की एक सोसाइटी से 37 नेपाली लड़कियों के बरामद होने के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर तीनों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस फिलहाल आरोपियों से पूछताछ करके कुछ अहम जानकारी जुटाने की कोशिश कर रही है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 17 पासपोर्ट, लैपटॉप एवं अन्य दस्तावेज बरामद किए हैं। हालांकि कल देर रात तत्काल 28 लड़कियों के बरामदी का मामला सामने आया था। 

पुलिस अधीक्षक (एसपी) सिटी श्लोक कुमार ने बताया कि इस मामले में केदारनाथ, रोमियो व ज्ञानेंद्र के खिलाफ विभिन्न धाराओं में नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) वैभव कृष्ण ने बताया कि तस्करों का एक साथी, अनिल नेपाली, दुबई से युवक व युवतियों की डिमांड नेपाल में रह रहे गणेश को भेजता था। इसके बाद वह डिमांड के आधार पर लड़कियों को तैयार करके नेपाल से भारत में पकड़े गए तीनों आरोपियों के पास भेजते थे और फिर यहां से उन्हें दूसरे देशों में भेज दिया जाता था। 

पुलिस के अनुसार, इससे पहले दो अन्य लोगों को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की गई थी, लेकिन उन्हें दोषी नहीं पाया गया। इसके चलते दोनों को छोड़ दिया गया। पुलिस के मुताबिक, फिलहाल सभी नेपाली युवतियों की काउंसलिंग की जा रही है जिसके बाद उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा। पुलिस आरोपियों से पूछताछ करके कुछ अहम सुराग जुटा रही है। पुलिस आरोपियों से उनके अन्य साथियों के बारे में भी पूछताछ कर रही है



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment