मुजफ्फरपुर बालिका गृह दुष्कर्म कांड : शमसान घाट की खुदाई के दौरान 5 मानव कंकाल बरामद Muzaffarpur girl's home crime raid: 5 human skeleton recovered during excavation of Shamsan Ghat



मुजफ्फरपुर : बिहार के मुजफ्फरपुर स्थित बालिका गृह दुष्कर्म मामले में सीबीआइ की टीम नये सिरे से जांच में जुट गयी है. इसी कड़ी में बालिका गृह से कथित तौर पर लापता बच्चियाें की कंकाल की खोज करने के लिए जेसीबी से आज दोपहर करीब 12 बजे से खुदाई शुरू की गयी है. सीबीआई की टीम के द्वारा आज सिकंदरपुर स्थित शमशान घाट में मजिस्ट्रेट की निगरानी में गायब बच्चियों के शव की बरामदगी को लेकर की गयी प्रारंभिक खुदाई की प्रक्रिया में पांच मानव कंकाल के अवशेष मिलने की खबर हैं. हालांकि, यह किसका है. इसका खुलासा डीएनए जांच के बाद ही हो पायेगा.

बालिका गृह में लड़कियों की हत्‍या के बाद उन्‍हें दफनाने की जानकारी यहां रह रही लड़कियों ने ही दी थी. इसके बाद सीबीआई को रिमांड अवधि में महत्वपूर्ण जानकारी मिलने की संभावना जतायी जा रही है. जिसके आधार पर लापता लड़कियों के कंकाल की खोज के लिए शमसान घाट पर जेसीबी मशीन से खुदाई की जा रही है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बालिका गृह दुष्कर्म कांड में गिरफ्तार ब्रजेश ठाकुर के ड्राइवर के निशानदेही पर ही ये खुदाई हो रही है.
जानकारी के अनुसार, मौके पर सीबीआई की टीम के साथ-साथ ब्रजेश की गाड़ी का चालक विजय भी मौजूद रहा. मालूम हो कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह दुष्कर्म कांड का मुख्य आरोपित ब्रजेश ठाकुर इस वक्त जेल में बंद है. इस मामले में 42 में से 34 बच्चियों के साथ रेप की पुष्टि हुई है. वहीं इसके अलावा भी अन्य बच्चियों के साथ रेप का मामला सामने आया था.




Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment