देवेंद्र कुमार सात दिन की सीबीअाई हिरासत में Devendra Kumar seals seven-day CBI custody



नयी दिल्ली,  (वार्ता) दिल्ली की एक अदालत ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना पर रिश्वत लेने के आरोपों से जुड़े मामले के सिलसिले में गिरफ्तार उपाधीक्षक देवेंद्र कुमार को मंगलवार को सात दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया गया।
सीबीआई ने अदालत में कहा कि इस रिश्वत मामले में श्री कुमार भी एक हिस्सा थे इसलिए एजेंसी उनसे और पूछताछ करना चाहती है। सीबीआई ने श्री कुमार को दस दिन की हिरासत में भेजने की मांग करते हुए कहा कि उनके कार्यालय एवं आवास पर छापों के दौरान कुछ आपत्तिजनक कागजात बरामद हुए हैं। श्री कुमार के वकील ने हालांकि सीबीअाई की इस दलील का विरोध किया लेकिन विशेष न्यायाधीश संतोष स्नेही मान ने सुनवाई के बाद श्री कुमार को सात दिन के लिये सीबीआई हिरासत में भेजने के निर्देश दिये।
सीबीआई की भ्रष्टाचार रोधी इकाई ने हैदराबाद के कारोबारी सतीश बाबू साना की शिकायत के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की है। साना ने मजिस्ट्रेट के समक्ष बताया कि दिल्ली और दुबई में उसकी कई बिचौलियों से मुलाकात हुई थी। उसने कहा कि एक निवेश बैंकर मनोज प्रसाद ने उसे आश्वस्त किया कि अगर वह पांच करोड़ रुपये की रिश्वत दें तो तो उसे सीबीआई के समन से छुटकारा मिल जाएगा। 
मांस निर्यातक मोईन कुरैशी से संबंधित मामले के जांच अधिकारी देवेंद्र कुमार को सीबीआई ने कल साना के बयान को रिकॉर्ड करने में फर्जीवाड़ा करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। 


Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment