दुलारी समिति ने विश्व वृद्ध दिवस मनाया Dulari committee celebrates World Aged Day



                                           दुलारी समिति ने किया बृद्धजनों का सम्मान। 

साहिबाबाद, ( सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो )  दुलारी समिति नाम की सामाजिक संस्था ने एक अक्टूबर को विश्व वृद्ध दिवस पर सारथी नाम से एक कार्यकृम की शुरूआत की है। जिसमें साठ साल की उम्र से अधिक के वारिष्ठ नागरिको के लिए कार्य किया जायेगा।
            
 सोमवार को 1 अक्टूबर को श्याम पार्क एक्टेशन  स्थित हनुमान मंदिर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में  शहर के वरिष्ठ व गणमान्य नागरिकों ने भाग लिया । इस अवसर परं 11 वरिष्ठ नागरिको को अंगवस्त्र पहना कर उन्हें सम्मानित किया गया । अतिथियो का स्वागत मिष्ठान से किया गया। मंच का संचालन मीनाक्षी शर्मा ने किया।

मीनाक्षी ने बताया कि दुलारी समिति आज से यह कार्यक्रम शुरू कर रही है जिसमें उनके सपने , उनकी ख्वाहिशें, जो वह किसी कारण से पूरे नहीं कर पाये हैं हम पूरे करने की कोशिश करेंगे । उनके साथ हम पन्द्रह दिन में मिलकर परिचर्चा करेंगे. उन्हें सुनेगें,  बात करेंगे । बृद्धजनों के अनुभव साझा करेंगे और कुछ सृजनात्मक कार्य किये जायेंगे। जैसे बृद्धों को बाहर घूमाने ले जाना, मूवी, मन्दिर, पार्क पिकनिक आदि मनपसंद जगहों की शैर आदि करायी जायेगी। जरूरत मंदो की मदद भी की जायेगी। कार्यकृम में उपस्थित लोगों ने सारथी कार्यकृम को सराहा व साथ चलने का वादा भी किया।
       
 दुलारी समिति की अध्यक्षा राधिका शर्मा ने बढती उम्र में व्यक्ति के अकेलेपन को लेकर चर्चा की और कहा कि इसका हम सब मिलकर मुकाबला करेंगे। समारोह में राधिका शर्मा, परविन्दर सिंह, राधा शर्मा,राहुल शर्मा, सुधा श्रीवास्तव,दीपक शर्मा,अंजू जैन,सपना गौड आदि ने भाग लिया।






Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment