किसानों पर भाजपा सरकारों में आए दिन हो रहे जुल्म : कांगेस Farmers are getting the day-to-day oppression of BJP governments: Congress



नयी दिल्ली । कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) की सरकारों पर किसानों का दमन करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि गांधी जयंती पर किसानों के साथ उत्तर प्रदेश दिल्ली सीमा पर जो सलूक किया गया, वह भाजपा सरकारों में जगह-जगह आए दिन हो रहा है। 

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बुधवार को यहां पार्टी की नियमित प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि किसानों पर लाठियाँ भांजी गयीं, अासू गैस के गोले दागे और पानी की बौछार कर रातों-रात उनसे लुभावने और झूठे वादे कर आंदोलन को शांत करने का प्रयास किया गया है लेकिन सवाल यह है कि ‘राजनैतिक लॉलीपॉप’ तथा वादाखिलाफी करके कब तक किसानों को छला जाता रहेगा।

उन्होंने कहा कि जिस राज्य में भी भाजपा की सरकार है वहां किसानों को छला जा रहा है। गाँधी जयंती पर जब किसान दिल्ली में लाठियों से पिट रहे थे, तो हरियाणा के भिवानी में एक किसान रणबीर सिंह ने नौ लाख रुपए का कर्ज नहीं चुका पाने के कारण जेल की सलाखों के पीछे दम तोड़ दिया। 

श्री सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा सरकारों में किसानों पर जुल्म होता रहा है, इसी का परिणाम है कि मध्य प्रदेश के मंदसौर में आधा दर्जन किसान पुलिस फायरिंग में मारे गए। भाजपा के ही शासन वाले गुजरात के दाहोद में बेकसूर किसान को पुलिस की गोलियों से भूना जाता है, राजस्थान में चोमू तथा श्रीगंगानगर में उन पर गोलियां दागी जाती हैं और महाराष्ट्र के औरंगाबाद में निहत्थे गन्ना किसानों को गोलियों से छलनी कर दिया जाता है। 


Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment