कार्यो में कमी पाये जाने पर ठेकेदारों को काली सूची में डालने के निर्देश Instructions on blacklist of contractors when there is a shortage of works



गाजियाबाद, ( सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो )  जनपद के नगर निकायों में वर्ष 2017-18 एवं 2018-19 में कराये गये कार्यों की जांच 14 सितंबर 2018 में गठित टास्कफोर्स से कराई गई।ं नगरपालिका परिषद्-लोनी, मुरादनगर एवं नगर पंचायत-फरीदनगर एवं पतला में कराये गये निर्माण कार्यों में कमियां पाई गईं।

इन्टरलाॅकिंग टाईल्स के ज्वाईंटस में बालू नहीं भरा गया, निर्मित कराई गई नालियों की दीवारें और बैंड क्षतिग्रस्त पाये गये। प्रयुक्त टाईल्स क्षतिग्रस्त होने, टाईल्स के नीचे बालू के स्थान पर मिट्टी प्रयोग किये जाने, टाईल्स के नीचे जी0वी0एस0की मोटाई कम पाये जाने, निर्मित नालियों के अन्दर तथा ऊपरी सतह का प्लास्टर क्षतिग्रस्त होने तथा स्थान-स्थान पर इन्टरलाॅकिंग टाईल्स का जमीन में धंसा होना पाया गया जिसके लिये संबंधित अधिशासी अधिकारियों को निर्माण कार्यों में लापरवाही के लिये कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये गये तथा निर्माण कार्यों से सम्बन्धित ठेकेदारों को काली सूची में डालने हेतु अधिशासी अधिकारियों को  निर्देशित किया। साथ ही निर्माण कार्यों में पाई गई कमियों को 15 दिन के अन्दर ठीक कराकर मय फोटोग्राफ आख्या उपलब्ध करायें। 



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment