इटली के प्रधानमंत्री गिउसेप कोंटे भारत आए, व्यापार एवं निवेश पर होगी चर्चा Italy's Prime Minister Giuseppe Conte came to India, discussions on trade and investment



नयी दिल्ली। इटली के प्रधानमंत्री गिउसेप कोंटे मंगलवार को भारत की एक दिवसीय यात्रा पर नई दिल्ली पहुंचे जहां वे भारत-इटली प्रौद्योगिकी शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे और अपने समकक्ष नरेंद्र मोदी के साथ व्यापार तथा निवेश जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में सहयोग को बढ़ावा देने पर चर्चा करेंगे । प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘ इटली के प्रधानमंत्री गिउसेप कोंटे का भारत में गर्मजोशी से स्वागत । मैं प्रौद्योगिकी शिखर सम्मेलन में उनसे मुलाकात करने और साथ में सहभागिता को लेकर आशान्वित हूं । ’उल्लेखनीय है कि गिउसेप कोंटे ‘भारत-इटली प्रौद्योगिकी शिखर सम्मेलन’ के 24 वें सत्र में भागीदारी कर रहे हैं । 

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया कि भारत इटली संबंधों की 70वीं वर्षगांठ पर समारोह जारी है । उन्होंने कहा कि इटली के प्रधानमंत्री गिउसेप कोंटे डीएसटी..सीआईआई प्रौद्योगिकी शिखर सम्मेलन 2018 में हिस्सा लेने के लिये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निमंत्रण पर भारत आए हैं । जून 2018 में पदभार ग्रहण करने के बाद इटली के प्रधानमंत्री कोंटे की यह पहली भारत यात्रा है ।



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment