किसानों को न्याय और गुनहगारों को देंगे सजा : कांग्रेस Justice to punish farmers and criminals: Congress



नयी दिल्ली,  (वार्ता) कांग्रेस ने मोदी सरकार पर किसानों की अनदेखी कर पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने तथा बैंकों में जमा लोगों का पैसा उन पर लुटाने का आरोप लगाया और कहा कि किसानों का कर्ज माफ करने की बजाय उनके साथ अन्याय किया जा रहा है।

कांग्रेस के सहयोगी संगठन किसान खेत मजदूर कांग्रेस ने मंगलवार को यहां आयोजित ‘संसद का घेराव’ कार्यक्रम आयोजित किया जिसमें उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, हिमाचल सहित कई अन्य राज्यों के किसानों ने बड़ी संख्या में हिस्सा लिया और मोदी सरकार पर किसानों से वादाखिलाफी करने का आरोप लगाया। कांग्रेस नेताओं ने इस दौरान किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि देश का किसान आने वाले चुनावों में मोदी सरकार को वादाखिलाफी के लिए सबक सिखाएंगे। कांग्रेस सत्ता में आएगी तो किसानों के साथ न्याय किया जाएगा और उनके साथ अन्याय करने वालों को सजा दी जाएगी।

कांग्रेस महासचिव तथा उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि मोदी सरकार ने किसानों को उनका हक देने की बजाए उनके साथ अन्याय किया है। अपने हक की मांग कर प्रदर्शन करने वाले किसानों के साथ देश के विभिन्न हिस्सों में अन्याय किया गया और उन पर लाठी और गोली बरसायी गयी है। 

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर ने कहा कि देश के किसान को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व पर भरोसा है और श्री गांधी सत्ता में आने के बाद किसानों के साथ हो रहे अन्याय का बदला लेंगे। उन्होंने कहा कि देश में जहां भी किसान अपने हक की बात करता है उसके साथ अन्याय किया जाता है।


Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment