बाल्मीकि जयंती पर शोभा यात्रा निकाली Shobha travels on Balmiki Jubilee



साहिबाबाद, ( सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो )  बुधवार को वार्ड 10 डीएलएफ कालोनी में वाल्मीकि जयंती पर भव्य शोभा यात्रा निाकली गयी। जिसमें मुख्यतिथि के रूप में विद्यायक सुनील शर्मा एवं विशिष्ट अतिथि पार्षद सरदार सिंह भाटी शामिल हुए। विधायक सुनील शर्मा व पार्षद सरदार सिंह भाटी ने फीता काट कर व महर्षि वाल्मीकि जी की झांकी की आरती उतार कर  शोभा यात्रा की शुरुआत की।     इसके अलावा प्यारेलाल पुरी लाजपतनगर में भी बाल्मीकि जयंती पर शोभा यात्रा व भंडारे का आयोजन किया गया।
          
प्यारे लाल कॉलोनी स्थित वाल्मीकि मंदिर के प्रांगण में राष्ट्रीय वाल्मीकि सेना द्वारा भगवान महर्षि वाल्मीकि का प्रकट उत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया गया तथा इस अवसर पर एक विशाल भंडारा कर शोभायात्रा निकाली। राष्ट्रीय वाल्मीकि सेना के अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह चंदेल के अध्यक्षता में हुए आज के आयोजन में भाजपा नेता पंकज त्यागी क्षेत्रीय पार्षद अनिल राना, राहुल टांक, संजय टॉक, संजय चंदेल, सोनू, अरुण, अमरेश, रेखा, राज देवी, जतिन, राज चंदेल ,अनीता भारती, अभिषेक सागर, सुनील चंदेल, प्रदीप, आशीष शर्मा, कुलदीप चंदेल, विकास,  प्रवेश टांक, टीकू, सुखपाल बेनीवाल, सुशीला, कमलेश, राजू चंदेल आदि ने भाग लिया।

समारोह को संबोधित करते हुए अशोक वाल्मीकि ने कहा कि आज बड़ा गौरव का विषय है कि हम अपनी कॉलोनी में वाल्मीकि जयंती मना रहे हैं। जिस अवसर पर हर समाज के लोग समारोह में शामिल हैं। भगवान वाल्मीकि केवल एक समाज के ही भगवान नहीं थे बल्कि वे पूरे विश्व के भगवान थे। उन्होंने भगवान राम के दोनों पुत्र लव और कुश को शिक्षा दे कर देश को सुरक्षित हाथों में सौंपा। उन्होंने कहा कि जल्दी ही अयोध्या में राम मंदिर बनने जा रहा है और उनका समाज मांग करता है कि राम मंदिर में भगवान बाल्मीकि का भी एक भव्य मंदिर बनाया जाए। और उन्हें उम्मीद है की महंत महंत अवधेश महाराज जी उनकी इस मांग को पूरा करने के लिए हर संभव सहयोग करेंगे।
            
वार्ड 10 डीएलएफ कालोनी में लीलू प्रधान की अध्यक्षता में निकली वाल्मीकि जयंती पर भव्य शोभा यात्रा में मुख्यतिथि के रूप में विद्यायक सुनील शर्मा एवं विशिष्ट अतिथि पार्षद सरदार सिंह भाटी ने फीता काट कर शुरूआत की। इस मौके पर कालीचरण पहलवान ,रवि भाटी, पार्षद सचिन डागर,साहिल ठाकुर , शिवम चैधरी, पोपिन, प्रीत चैहान,अमित करोतिया,कैलाश यादव, वालीमिकी समाज के सम्मानित लोग व हजारो लोग उपस्थित रहे।





Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment