सीईएल को हम बेचने नहीं देंगे We will not allow CEL to sell



                                                               धरने को संबोधित करते सीटू नेता।

साहिबाबाद, ( सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो )  साहिबाबाद औधोगिक क्षेत्र स्थित सार्वजनिक क्षेत्र की मुनाफा कमा रही कंपनी को केन्द्र सरकार द्वारा बेचने के इरादे के खिलाफ सीईएल कंपनी के कर्मचारी लगातार लामबंद होते जा रहे हैं। कंपनी के गेट के बाहर 8 अक्टूबर से चल रहे धरने के सर्मथन के लिये सीटू यूनियन दिल्ली राज्य के महामंत्री अनुराग सक्सेना पहुंचे तथा वहां उन्होंने मौजूद लोगों को संबोेधित किया।
             
अनुराग सक्सेना ने कहा कि सीईएल कंपनी लगातार मुनाफा अर्जित कर रहा संस्थान है जो कि सोलर पैनल के अलावा भारत की सुरक्षा से संबंधित जरूरी उपकरण बनाता है्र्र्र्र्र। केंद्र की मोदी सरकार इसे बेचना चाह रही है। उनकी पार्टी कंपनी को बेचे जाने को जनविरोधी, देश विरोधी कदम मानती है और वह केन्द्र के इस कदम के खिलाफ हैं। उनकी यूनियन केन्द्र की सरकार के खिलाफ लगातार जारी कर्मचारयों के आन्दोलन जो 8 अक्टूबर 2018 से गेट पर चल रहा का सर्मथन करती है। इस अवसर पर उन्होंने कंपनी  की स्थापना भारत मे क्यों की गई और क्यों आज भी कंपनी की देश को जरूरत है के बारे में विस्तार से विचार रखे। उन्होंने आरोप लगाया कि वर्तमान सरकार की नीति बड़े पूंजीपति के हितों को साधने की है। नीति आयोग मे आज एसे लोगों को बैठा दिया है जो सिर्फ पूंजीपतियों की चाकरी कर रहे हैं । 1991 के बाद से जो भी दल सत्ता में आये वे इन्हीं नीतियों का अनुसरण किया है।

उन्होनें भारत सरकार को चेतावनी दी कि यदि सरकार ने जनविरोधी कदम वापस नहीं लिया तो सीटू पूरे गजियाबाद जनपद में भाजपा के खिलाफ आंदोलन चलायेगी। इस अवसर पर जे पी शुक्ला महामंत्री गाजियाबाद जिला कमेटी, ईश्वर त्यागी, ब्रिजेश कुमार सिंह, जीएस तिवारी तथा अनेक सीटू यूनियन के नेता व कार्यकर्तां मौजूद थे ।







Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment