रीजनल रैपिड़ ट्राजिट सिस्टम (आर0आर0टी0एस0)के कार्यो की जिलाधिकारी ने की समीक्षा Regarding review of the works of Regional Rapid Transit System (RRTS) by the District Magistrate.



गाजियाबाद, ( प्रमुख संवाददाता ) जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी कैम्प कार्यालय के सभागार में आर0आर0टी0एस0 के कार्यो की समीक्षा कर रही थी। अपर जिलाधिकारी भू0अ0 ने आर0आर0टी0एस0 में 3 गांव दुहाई, भिक्कनपुर, बसंतपुर सैतली में 90 है0 जमीन किसानों से लेने हेतु रेट निर्धारण के सम्बनध में जिलाधिकारी के समक्ष विचार विमर्स किया। 

आर0आर0टी0एस0 के अधिकारी ने बताया कि उक्त कार्य वर्ष 2024 तक कार्य पूर्ण करने की योजना है। जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि यूटीलिटि शिप्टिगं व रास्ते में आ रहे कन्जेशन की वजह से इस कार्य में स्वीकृत पेडो का कटान जल्द से पूर्ण कर लिया जाये। इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी भू0अ0 को निर्देश दिये कि वे किसानों के मध्य जाकर भूमि अधिग्रहण में आ रही कठिनाईयों को सुलझाये ताकि जमीन के मूल्य निर्धारित किये जा सके और कार्यो में प्रगति आये। उन्होने आर0आर0टी0एस0 के अधिकारी को निर्देश दिये कि एन0एच0 58 के किनारों कन्जेशन की वजह से इस कार्य में स्वीकृत  पेडो को जल्द कटवाये मुरादनगर से मोदीनगर तक का कार्य पहले करा दिया जाये ताकि जाम की समस्या से निजात मिल सके। साथ ही एन0एच0 58 पर आ रहे विधुत लाईन के तारों को जल्द से जल्द शिफ्ट करा दिया जाये। 

उन्होने कहा कि दुहाई टोल के चैडीकरण का कार्य दिसम्बर, 2018 के अन्त तक हर हाल में पूर्ण करा दिया जाये। लोक निर्माण विभाग से समन्वय स्थापित कर कार्य पूर्ण करें। गाजियाबाद विकास प्राधिकरण वाईन्डिग का कार्य कर रहा है। डासना से हापुड़ के कार्यो की वेहतर प्रगति है। जिलाधिकारी ने यह भी निर्देशित किया कि यू0पी0गेट पर कन्जेशन पोईन्ट को जल्दी सुगम करें इस कार्य को 10 दिसम्बर तक पूर्ण कर दिया जाये ताकि जनता का आवागमन सुगमता से हो सके। 
बैठक में अपर जिलाधिकारी भू0अ0, आर0आर0टी0एस0 के अधिकारी उपस्थित रहे। 



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment