शिकायतो का निस्तारण करें गुणवत्तापूर्ण- माहेश्वरी Dispose of Complaint Quality- Maheshwari



गाजियाबाद, ( प्रमुख संवाददाता )  जिलाधिकारी गाजियाबाद रितु माहेश्वरी की अध्यक्षता में आज पर्यावरण मित्रों तथा जोनवार सफाई नायकों के मध्य समन्वय बनाये जाने के उद्देश्य से कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक आयोजित हुयी। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद गाजियाबाद में कूडा निस्तारण एवं साफ सफाई की समस्या पर हमें विशेष ध्यान देना होगा जिसके लिये सभी की सहभागिता जरूरी है। उन्होने नगर निगम के अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि साफ सफाई व कूडा निस्तारण में जो भी कार्य कराये उनका परिवर्तन मूल भूत होना चाहिए, इसलिए कार्य सोच समझकर कराये। सभी अधिकारी अपनी अपनी जोन में आ रही समस्याओं जैसे अतिक्रमण, कूडा निस्तारण, प्रदूषण, कूडा जलाने की शिकायतों को चिन्हित कर उनका निस्तारण गुणवत्तापूर्ण कराये। उन्होने कहा कि सफाई नायक अपने सफाई कर्मचारियों को अच्छी सफाई के लिये प्रोत्साहित करें। पर्यावरण मित्रो को भी अपने अपने क्षेत्रों मे ध्यान देना होगा ताकि कूडा फैलाने एव जलाने की शिकायतो पर अंकुश लगाया जा सके।
    
जिलाधिकारी ने नगर निगम के अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि पाॅलिथीन के इस्तमाल, कूडा फैलाने वालों पर, कूडा जलाने वालो पर, निर्माणाधीन सामग्री खूली रखने वालो पर नगर निगम नोटिस देकर चालान काटे और खुले में पडी हुयी सामग्री का जप्तीकरण सुनिश्चित कराये साथ ही कहा कि औद्योगिक क्षेत्रों में कोई एक ऐसा पाॅइन्ट चिन्हित कर कूडा वहाॅ एकत्रित करवाये और नियमित तौर पर सप्ताह में एक बार वहाॅ से कूडे को उठवाये ताकि अनावश्यक जगहों पर कूडा न फैले। उन्होने कहा कि इन कार्यो को कराने में यदि कही कोई समस्या आ रही हो तो जिला प्रशासन का सहयोग लेते हुये पुलिस बल या मजिस्ट्रेट के साथ मौके पर जाकर समस्याओं का निस्तारण कराये। उन्होने कहा कि नगर निगम और सिविल डिफेन्स आपस में समन्वय एवं टीम बनाकर कार्य करे। 

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी नगर, अपर नगर आयुक्त, अपर उपजिलाधिकारी, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी, नगर निगम के अधिकारी एवं कर्मचारी और सिविल डिफेन्स के प्रतिनिधि उपस्थित रहें।



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment