डीएम ने किया संयुक्त चिकित्सालय संजय नगर का औचक निरीक्षण DM did surprise visit of Sanjay Nagar joint hospital



औचक निरीक्षण से संयुक्त चिकित्सालय के अधिकारियों व कर्मचारियों में मचा हड़कम्प 

गाजियाबाद, ( प्रमुख संवाददाता )  जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी ने आज संयुक्त चिकित्सालय संजय नगर में औचक निरीक्षण के लिए पहुंच गई। उनके औचक निरीक्षण से चिकित्सालय के अधिकारियों व कर्मचारियों में हड़कंप मच गया।  

उन्होने इमरजैन्सी वार्ड में जाकर रजिस्टेªशन रजिस्टर व कम्प्यूटर का अवलोकन किया। आयुष्मान भारत योजना के तहत जारी किये जा रहे गोल्डन कार्डो के बनाये जाने की धीमी प्रगति पर रोष व्यक्त किया जिसे उन्होने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक से कहा कि कार्ड बनाने की समय अवधि प्रातः 10.00 बजे से सायः 5.00 बजे तक कर दी जाये। उन्होने निर्देश दिये कि 2 कम्प्यूटर सिस्टम और बढाये जाये तथा कम से कम 3 कम्प्यूटर आपरेटर स्टाफ भी रखें ताकि मरीजों को कठिनाई का समना न करना पडें । आयुष्मान मित्र 24 घन्टें तैनात रहकर कार्य करेगे। 

उन्होने कहा कि प्रमुख सचिव के निर्देशों का पालन नही हो रहा है। उन्होनंे अस्पताल में उचित साफ सफाई न होने के कारण रोष व्यक्त किया। उन्होने निर्देश दिये कि अल्ट्रासाउड मशीन , ई0सी0जी0 मशीन व अन्य टैस्ट लैब एवं एक्सरे मशीन के खुलने का समय 12.00 बजे तक की जगह 2.00 बजे तक कर दिया जाये जिससे आम जनमानस को कठिनाईयों का सामना न करना पडे़। अल्ट्रासाउड मशीन , ई0सी0जी0 मशीन व अन्य टैस्ट लैब एवं एक्सरे मशीन पर्याप्त मात्रा में न होने के कारण उन्होने  मुख्य चिकित्सा अधिकारी से कहा कि वे इसके लिए शासन से मांग करें। उन्होने विभिन्न वार्डो में जाकर मरीजों से उचित इलाज के बारे में जानकारी ली। तथा व्यवस्थाये ठीक करने के लिए सम्बन्धित को निर्देश दिये। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी ने भी कहा कि यहां पर मरीजों के अधिक से अधिक अल्ट्रसाउड किये जाये किसी मरीज को वापस न लौटायें। 
जिलाधिकारी ने दवाईयों की उपलब्धता के बारे में फार्मेसिस्ट से पूछा और कहा कि जिन दवाईयों की उपलब्धता नही है मुझे सूची पे्रषित करे। उन्होने मैडिकल वार्ड, पैथलोजी वार्ड, बच्चा वार्ड, गायनोक्लिोजी वार्ड, नेत्र विभाग का भी निरीक्षण किया। लैवटेकनिशयन कम होने पर मुख्य चिकित्साधिकारी से कहा कि वो शासन को लिखकर मांग करें। सारी योजनाओं की अस्पताल की दीवारो पर पेैन्टिगं की जाये अस्पताल में स्थित बैड सीटों का रखरखाव ठीक प्रकार से हो। उन्होने कहा कि सिटी स्केन मशीन के सुचारू करने के लिए प्रशासन को लिखेगी। 
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी, मुख्य चिकित्साधिकारी, व मुख्य चिकित्सा अधीक्षक उपस्थित थे। 



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment