कार्तिक पूर्णिमा पर रोशनी में नहायेगी हरनंदी Harnadi will be lighted on Kartik Purnima



         पत्रकार वार्ता में अपनी बात रखते संस्था के संयोजक नवनीत सिंह एवं अन्य।

साहिबाबाद, ( सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो )  नदियों एवं जल के संरक्षण के प्रति आमजन मेें जागरूकता लाने के लिए हरनंदी (हिंडन)जागृति अभियान नाम की एक संस्था ने आगामी शुक्रवार को शाम 4 बजे हिंडन नदी के तट पर 1008 दीपों से हरनंदी नदी के तट को जगमगानेे का उत्सव रखा है।
      
हरनंदी हिंदू जागृति अभियान के संयोजक नवनीत सिंह ने पत्रकारों को बताया कि उनकी संस्था कार्तिक पूर्णिमा के दिन देव दीपावली का आयोजन कर रही है। यह आयोजन शुक्रवार को शाम चार बजे हरनंदी यानी हिंडन नदी के पश्चिमी छठ घाट तट पर किया जाएगा। जिसमें एक साथ 1008 दिए जलाए जाएंगे तथा पर्यावरण संरक्षण के लोगों को जागरूक करने के लिए विचार गोष्ठी भी की जाएगी। इस आयोजन के सह संयोजक अंकित गिरी एवं मीडिया प्रभारी घनश्यामलाल शर्मा के नेतृत्व में साहिबाबाद की टीम यह पवित्र काम करेगी। इसके अलावा 51 दीपों को आसमान में उड़ाया जाएगा। हरनंदी की महा आरती और प्रसाद वितरण के साथ कार्यक्रम संपन्न होगा।
      
एक सवाल के जवाब में नवनीत सिंह ने बताया कि इस आयोजन से लोगों में चेतना बढ़ाने का काम किया जाएगा और लोगों से आग्रह किया जाएगा पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधे लगाएं नदियों को स्वच्छ और निर्मल गतिमान बनाने के लिए काम करें सरकार अपना काम करेगी लेकिन बिना जनसहयोग के नदियों को साफ और अविरल गति देना संभव नहीं है।
        
इस अवसर पर संस्था के संस्थापक संरक्षक जय प्रकाश शर्मा, नवनीत सिंह, अंकित गिरी, घनश्याम लाल शर्मा, मोहित गुप्ता, प्रेम राज चैधरी, बीएस सक्सैना, रवि भाटी आदि उपस्थित थे ।





Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment