व्यूटी पार्लर की आड़ में मीट का अवैध कारोबार Illegal trade of meat under the guise of a visual parlor



                                    मीट का सैंपल लेते पुलिस के अधिकारी

साहिबाबाद, ( सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो )  थाना साहिबाबाद पुलिस ने स्थानीय लोगों की जानकारी के आधार पर तुलसी निकेतन पुलिस चैकी क्षेत्र में एक ब्यूटी पार्लर की आड़ में चल रहे मीट के बड़े अवैध कारोबार का भंडाफोड़ किया है। इस मामले में कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है।
          
सीओ साहिबाबाद डॉ राकेश कुमार मिश्रा ने बताया कि कुछ स्थानीय लोगों ने शिकायत की थी राजीव कॉलोनी के मकान नंबर 1332 गली नंबर 1 ईदगाह पार्क के पास में सोनी ब्यूटी पार्लर का बोर्ड लगाकर मकान के अंदर पशुओं के अवैध मीट का कारोबार चल रहा है। पुलिस ने छापा मारा और वहां से कई कुंटल पशुओं का मांस बरामद किया गया। यह मास किस पशु का है इसका अभी पता नहीं चला है। स्थानीय पुलिस ने नगर निगम से स्वास्थ्य अधिकारी और पशु चिकित्सक को मदद के लिए बुलाया है। इस मामले में पुलिस ने बरामद मीट के कई सैंपल लिए हैं। इस मामले पता चला है कि मकान मालिक आतीक नाम का है तथा यहां राशिद नाम का एक व्यक्ति का यहां मीट का अवैध कारोबार था।
        
लोगों का आरोप है कि पुलिस चैकी तुलसी निकेतन के पुलिसकर्मियों की मदद से मीट का यह अवैध कारोबार चार साल से चल रहा था। गौरतलब यह भी है कि एक दिन पहले ही स्थानीय पार्षद विनोद कसाना ने तुलसी निकेतन क्षेत्र में चल रहे अवैध शराब के एक बड़े गोदाम को पकडव़ाया था। अवैध कारोबारों के मामले में यह पुलिस चैकी तुलसीनिकेतन पहले भी बदनाम रह चुकी है और दो बार पुलिस अधिकारियों ने इस पूरी पुलिस चैकी के कर्मियों को निलंबित किया था। लोगों का कहना है कि कुछ लोग पत्रकारिता की आड़ में अवैध धंधें को पुलिस से मिलकर चलवाते हैं। बहरहाल एक के बाद एक हो रहे नये अवैध धंधों के ख्ुालासे के बाद भी पुलिस के अधिकरियों की चुप्पी यहां के लोगों को चुभ रही है।




Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment