ललथनहवला ने मुख्य चुुुनाव अधिकारी को हटाने के लिए मोदी को लिखा पत्र Lalthanhawla writes letter to Modi to remove Chief Chuukna officer



एजल । मिजाेरम के मुख्यमंत्री एल. ललथनहवला सोमवार को गृह सचिव लालनुनमावैया चौनगो को लेकर नौकरशाही के निशाने पर आ गये जिसके बाद मुख्यमंत्री ने मुख्य चुनाव अधिकारी एस. बी. शशांक (सीईओ) को जल्द से जल्द पद से हटाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखा।

श्री ललथनहवला ने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में कहा,“ लोगों का श्री शशांक पर पूरी तरह से विश्वास उठ चुका है। उनको पद से हटाना राज्य में सुचारु रूप से विधानसभा चुनाव संपन्न कराने का एकमात्र समाधान है।”

यंग मिजोरम एसोसिएशन (वाईएमए) एनजीओ के प्रमुख ने शुक्रवार श्री शशांक को ‘मिजोरम छोड़ो’ नोटिस दिया था। 

सोमवार सुबह श्री शशांक ने यहां संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया जिसका मीडिया के एक धड़े ने बहिष्कार किया। श्री शशांक ने कहा, “ मुझे लगता है कि प्रबुद्ध समाज एक अधिकारी के नाते मेरी स्थिति को समझता है। मेरी कभी भी स्थानीय मिजो लोगों और प्रबुद्ध समाज की भावनाओं को आहत करने की नीयत नहीं थी। यह बहुत ही बुद्धिमान समाज है।”

उन्होंने कहा, “ मुझे दुख है। मैं प्रबुद्ध समाज से अपील करूंगा कि वह अपने तर्कशीलता के स्तर बढ़ाए। उनको अपनी अंतरात्मा की आवाज सुननी चाहिए कि एक अधिकारी को क्या करना चाहिए।” 
मुख्यमंत्री ने श्री मोदी को लिखे पत्र में सुझाव दिया, “तत्काल कोई प्रबंध नहीं हाेने पर श्री शशांक अपना कार्यभार अतिरिक्त चुनाव अधिकारी को सौंप सकते हैं। ”

श्री ललथनहवला ने श्री शशांक पर आरोप लगाया, “ वह अपने सहकर्मियों को विश्वास में लेने में पूरी तरह असफल रहे हैं। उनके कामकाज करने के तरीके से ही यह गतिरोध उत्पन्न हुआ है।” 

मुख्यमंत्री ने आज ही गृह मंत्री राजनाथ सिंह को लिखे पत्र में कहा, “ मिजोरम में चुनाव हमेशा से शांतिपूर्ण और निष्पक्ष तरीके से होते रहे हैं लेकिन इस बार मुख्य चुनाव अधिकारी की अयोग्यता तथा अनुभवहीनता के कारण चुनाव आयोग को कड़ी कार्रवाई (मुख्य सचिव का स्थानांतरण) करनी पड़ी।”


Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment