लोक शिक्षण अभियान ट्रस्ट ने चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को दीपावली की बधाई दी Public education campaign trust congratulates Diwali for fourth grade employees



साहिबाबाद, ( सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो )  दीवाली पर उन दिलों में दीया जलाने का काम किया लोक शिक्षण अभियान ट्रस्ट ने जहां सदियों से उपेक्षा का अंधेरा रहा है। ट्रस्ट  द्वारा डा0 राम मनोहर लोहिया पार्क के प्रांगण में दीपावली के पावन पर्व पर संस्था के अध्यक्ष राम दुलार यादव ने सफाई कर्मचारियों, चैकीदारों, मालियों तथा पार्क में कार्यरत बहनों में मिठाई वितरित कर शुभकामना देते हुए दीपावली पर्व पर बधाई दी। मिष्ठान वितरण समारोह में समाजवादी पार्टी के पूर्व घोषित प्रत्याशी वीरेन्द्र यादव एडवोकेट ने पार्क के भाई, बहनों के उज्जवल भविष्य की कामना की।
  
दीपावली के पावन पर्व पर “लोक शिक्षण अभियान ट्रस्ट” के अध्यक्ष राम दुलार यादव ने देश, प्रदेश व गाजियाबाद  के सभी भाई-बहनों को शुभ कामना देते हुए कहा कि भारत तीज, त्योहारों का देश है दीपावली महत्वपूर्ण त्यौहार है। इसे सद्भाव, भाईचारा, प्रेम, बंधुत्व को सुदृढ़ बनाने के लिए मनाना चाहिए। आज देश में अज्ञानता, अन्धकार, अन्धविश्वास, पाखण्ड बढ़ता जा रहा है। हमें इन बुराइयों को दूर करने में अपनी पूरी शक्ति लगानी चाहिए। भय, अन्धकार को मिटा प्रकाश फैलाने के लिए एक दीपक जलाना चाहिए। “हमें उस घर में प्रकाश फैलाना है, जहाँ शदियों से अँधेरा है”। आज उत्तर-भारत में प्राइमरी शिक्षा की हालत बेहद खराब है। अज्ञानता व अन्धकार तभी दूर होगा जब हम शिक्षा के क्षेत्र में कुछ विशेष करने की इच्छा शक्ति रखते हो। मुझे खेद के साथ कहना पड रहा है शिक्षा व चिकित्सा के क्षेत्र में हमें अधिक से अधिक करने की आवश्यकता है जो हम अभी तक नहीं कर पाये, तभी दीया जलाने का उद्देश्य हमारा सफल होगा। हम गाजियाबाद के भाई-बहनों से अनुरोध करते हैं दीपावली का पर्व पर्यावरण को ध्यान में रख कर मनायें समाज, देश में शुद्ध वातावरण बनायें।
   
मिष्ठान वितरण समारोह में 55 कर्मचारियों ने भाग लिया। एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया। राम दुलार यादव, वीरन्द्र यादव एडवोकेट, मंगल सिंह चैहान, विजय भाटी, सुभाष यादव, वीर सिंह सैन, राजीव यादव, मोहम्मद सलाम सहित पार्क के सभी कर्मचारी इस मौके पर मौजुद थे। 



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment