राममंदिर: गिरिराज का SC से सवाल, आतंकियों के लिए रात में खुलता है कोर्ट लेकिन... Ram temple: The question of Giriraj SC, open to the terrorists court at night but ...



नयी दिल्ली। विवादों से गहरा नाता रखने वाले केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता गिरिराज सिंह ने सुप्रीम कोर्ट में हुई राम मंदिर निर्माण मामले की सुनवाई को लेकर एक ऐसा बयान दे दिया जिसकी वजह से राजनैतिक गलियारों में हलचल मच गई। गिरिराज सिंह ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट आतंकी मामलों और अन्य मामलों में रात में ही सुनवाई कर फैसला सुना देता है, लेकिन राम मंदिर के मामले में उसके पास समय ही नहीं है।

गिरिराज सिंह ने आगे कहा कि लाखों हिन्दुओं से जुड़े आस्था के विषय राम मंदिर मामले को अभी तक सुलझाया नहीं गया। ये बेहद दु:खद बात है। इससे पहले उन्होंने राहुल गांधी के मंदिर-मंदिर जाकर माथा टेकने को लेकर कहा कि वह अयोध्या राम मंदिर के समर्थन में खुलकर सामने आएं। 


उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट ने राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि मालिकाना हक विवाद मामले में सुनवाई करते हुए अपीलों को जनवरी, 2019 में एक उचित पीठ के सामने सूचीबद्ध करने के लिए कहा था। प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति एस के कौल और न्यायमूर्ति के एम जोसफ की पीठ ने यह बात कही थी। भूमि विवाद मामले में दीवानी अपील इलाहाबाद उच्च न्यायालय के फैसले के खिलाफ दायर की गई थी।



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment