इंदिरापुरम की दो दुकानों व वसुंधरा मंदिर में चोरी Two shops of Indirapuram and theft in Vasundhara Temple



इंदिरापुरम, ( सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो )  थाना इंदिरापुरम क्षेत्र में एक रात में चोरों ने दो दुकानों के ताले तोड़ कर लाखों का सामान चोरी कर लिया। इनमें से एक मेडिकल स्टोर से चोरों ने  90 हजार रूपये उड़ाये हैं यह घटना सीसीटीवी कैमरों में कैद हुई है। दूसरी तरफ वसुंधरा सेक्टर - 3 के लक्ष्मीनारायण मंदिर के दो दानपात्र का ताला तोड़ कर दान की रकम ले चोर चंपत हो गए।
          
ट्रांस हिंडन क्षेत्र साहिबाबाद में चोरी की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रहीं। मंगलवार की रात में चोरों ने इंदिरापुरम थाना क्षेत्र की एक मैडिकल शाॅप के शटर तोड़ कर उसमें रखे 90हजार रूपये चोरी कर ले गये। सीसीटीवी की फुटेज में साफ दिख रहा है कि पुलिस की पीसी जाते ही चोर बड़ी ही बेफिक्री से बारदात को अंजाम देते हें और सड़क पर खड़ा होकर चैकसी करते हैं। यह  मामला इंदिरापुरम के शक्तिखंड-1 का है। यहां चोरों ने एक ही रात में दो दुकानों के ताले तोड़े। पायल मेडिकल स्टोर पर चोरों ने धावा बोलकर दुकान में रखा कैश को गल्ले के सहित ले गये। चोरी की पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। दुकान मालिक विकास गर्ग पिछले 17 सालों से यहां इंदिरापुरम में पायल मेडिकल स्टोर के नाम से दुकान चलाते हैं। उन्होंने बताया कि आज तड़के दुकान में हुई चोरी की जानकारी इलाके में गश्त कर रहे पुलिसकर्मियों ने फोन करके उन्हें दी। इसके बाद दुकान पर पहुंचे और चोरी पता चला। चोर दुकान में रखा 90 हजार कैश और दुकान का गल्ला दोनों गायब कर दिये है।
      
 इसके अलावा चोरों ने एक अन्य दुकान खुशी ऑटोमोबाइल्स का भी ताला तोड़ा। यह दुकान हापु़ड़ के रहने वाले महबूब अली की है जो पिछले 5 साल से शक्ति खंड में कार रिपेयरिंग की वर्कशाॅप  चलाते है। उन्होंने बताया कि देर रात चोरों ने उनकी दुकान का ताला तोड़ा था। हालांकि दुकान में उस दौरान कैश नहीं रखा था। सामान की जांच करने पर भी पाया गया कि कोई सामान चोरी नहीं हुआ है।

दूसरी तरफ वसुंधरा सेक्टर - 3 के लक्ष्मीनारायण मंदिर में बीती रात चोरों ने दो दानपात्रों का ताला तोड़ कर करीब 10 - 12 हजार रूपए की दान के रकम पर हाथ साफ कर दिए है। चोरों ने सांई मंदिर का शीशा तोड़ कर उसमें रखे दानपात्र भी तोड़ने का प्रयास किये हैं, लेकिन उसमें सफल नहीं हो पायेंह ै। इसके साथ ही मंदिर के बेसमेंट में बने स्टोर रूम का ताला भी चोरों ने तोड़ने का प्रयास किया हैं। मंदिर में लगे सीसीटीवी में एक से पौने दो बजे के बीच तीन चोर मुंह पर कपड़ा बांध चोरी की घटना को इंजाम देते हुए दिख रहें है। 

आज सुबह मंदिर के पुजारी ने चोरी की घटना को देखकर पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद डायल 100 पर तैनात सब - इंस्पेक्टर सत्यपाल सिंह ने मौके पर पहुंच कर मुआयना की। उनके साथ दीवान संजीव कुमार भी थे। इस घटना की रिपोर्ट मंदिर के पंडित अशोक मिश्र ने इंदिरापुरम थाना में दर्ज करा दिए है। 

बताया जाता है कि इससे पहले 23 सितंबर 2018 को भी चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया था। यह घटना भी सीसीटीवी में रिकार्ड है। इसकी भी रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। लेकिन पुलिस ने आज तक चोरों को पकड़ने में कोई रूची नहीं दिखाई । अगल - बगल के लोगों में क्षेत्र में बढ़ती घटना से पुलिस के खिलाफ भारी आक्रोश दिखाई दे रही है। आज सुबह लोग पुलिस की खिलाफत उनके मुंह पर ही कर रहे थे।   



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment