दो शातिर वाहन चोर गिरफ्तार, कब्जे से चोरी की 4 मोटरसाईकिल बरामद Two vicious vehicle thieves arrested, 4 motorcycles recovered from possession



गाजियाबाद, (  सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो )  थाना सिहानीगेट पुलिस टीम ने आज सुबह करीब 11 बजे  चैकिग के दौरान ओपोलैन्ड मॉल के पास से दो शातिर वाहन चोरो को गिरफ्तार करने मे सफलता प्राप्त की है। पुलिस ने इनके कब्जे से चोरी की 4 मोटरसाकिल  व लूट का एक मोबाइल फोन बरामद किया है ।

पुलिस के अनुसार गिरफ्तार अभियुक्त शातिर किस्म के चोर हैं । ये सूनसान जगह पर या कालोनियों में खड़े वाहन को   मौका देखकर डुप्ली केट चाबी से वाहन चुराते है ,और कुछ दूर ले जाकर नम्बर प्लेट बदल देते है।  पहले ये वाहनो की   रैकी करते है , अगर कालोनी में हलचल होती है तो मौके पर भीड़ में खड़े होकर इनमे से एक  आदमी लोगो को गुमराह करता है तथा दूसरी दिशा में वाहन को ले जाते हुये देखे जाने की बात बता देता है तथा पुलिस को गलत दिशा में चैकिंग के लिये भ्रमित कर देता है । तब तक चोरी हुआ वाहन सुरक्षित स्थान पर पहुचा दिया जाता है,साथ ही मौका मिलने पर सुनसान रास्ते पर अकेली महिला व व्यक्ति  से पर्स, मोबाईल, चैन इत्यादि को चलती मोटरसाईकिल से छीनकर फरार हो जाते है, बाद में  इन्हे औने पौने दामो में बेच देते है ।
           
पुलिस का कहना है कि बदमाशों द्वारा पूर्व में की गई घटनाओं तथा चोरी के वाहन को बेचे गये लोगो के बारे में गहराई से अभिसूचना संकलित कर कार्यवाही की जा जायेगी ।  गिरफ्तार अभियुक्तों में अमित गिरी पुत्र  राधेश्याम गिरी  निवासी शाहपुर बम्हैटा थाना कविनगर जनपद गाजियाबाद तथा इन्द्रजीत पुत्र  प्रेमपाल निवासी चचला थाना दनकौर जनपद गौतमबुद्धनगर है।  पुलिस ने इनके कब्जे से चोरी के चार मोटार साईकिल बरामद किया है। पुलिस के अनुसार अमित गिरि के खिलाफ विभिन्न थानों में 6 मुकदमें तथा इन्द्रजीत के खिलाफ चोरी के चार मुकदमें दर्ज है। पूछताछ में इनसे और भी वाहन चोरी की घटनाओं के खुलासे की उम्मीद हैं ।



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment