तहसील लोनी में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न Complete Solution Day in Tehsil Loni Completed



गाजियाबाद, ( सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो )  जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी की अध्यक्षता में आज तहसील लोनी में सम्मूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया जिसमें वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उपेन्द्र कुमार अग्रवाल, मुख्य विकास अधिकारी, उप जिलाधिकारी लोनी सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे। 
इस अवसर पर जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी ने कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस जन समस्याओ के निस्तारण का सबसे उपयुक्त माध्यम है। जिसमें शिकायतर्ता की मौके पर सुनवाई करके गुणवत्तापूर्ण निराकरण किया जाता है। उन्होने इस अवसर पर विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह समस्याओ का समयवद्व एवं गुणवत्तापूर्ण निराकरण सुनिश्चित करे। उन्होने कहा कि निराकरण में शिकायतकर्ता को संतुष्ट होना चाहिए। उन्होने चेतावनी दी कि समस्याओ के निराकरण में शिथिलता बर्दास्त नही की जायेगी। आज समाधान दिवस मंे अनुपस्थित रहे अधिकारियों मे से उद्योग विभाग के जी0एम0 बिरेन्द्र कुमार, गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के अधिशासी अभियन्ता आर0पी0 सिंह, उत्तर प्रदेश लधु सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियन्ता महेन्द्र वर्मा, उत्तर प्रदेश राज्य सेतु निगम विभाग के परियोजना प्रबन्धक आशीष श्रीवास्तव एवं उत्तर प्रदेश मत्स्य विभाग के सहायक मत्स्य निदेशक  डा0 अजय कुमार बाना के जिलाधिकारी ने वेतन रोकने के निर्देश दिये।

 
इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, उपेन्द्र कुमार अग्रवाल ने पुलिस विभाग से सम्बन्धित शिकायातों का निस्तारण किया मुख्य विकास अधिकारी रमेश रंजन ने विकास विभाग की समस्याओं के निस्तारण में जिलाधिकारी का सहयोग किया। आज के सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल  85 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुये जिनमें से 12 का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया। जिसमे से विधुत विभाग से 3, नगर पालिका परिषद लोनी से 23, पुलिस विभाग से 16, राजस्व विभाग से 36, पूर्ति निरीक्षक से एक, जी0डी0ए0 से 2, जिला विकलांग कल्याण अधिकारी से एक, खण्ड विकास अधिकारी लोनी से एक, प्रदुषण विभाग गाजियाबाद से एक एंव जल निगम गाजियाबाद से एक शिकायते रही । 


                       



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment