गाजियाबाद सिविल डिफेन्स उपनियंत्रक मीणा के खिलाफ एफआईआर दर्ज FIR lodged against Ghaziabad Civil Defense Deputy Managing Director Meena



लखनऊ, ( सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो )  आईजी नागरिक सुरक्षा अमिताभ ठाकुर द्वारा आज उप नियंत्रक नागरिक सुरक्षा, गाजियाबाद सी एम मीणा द्वारा राजस्थान प्रदेश का अनुसूचित जनजाति का प्रमाणपत्र लगा कर उत्तर प्रदेश में आरक्षण का लाभ प्राप्त कर नियुक्ति पाए जाने से संबंधित नागरिक सुरक्षा निदेशालय की पत्रावली के गायब होने के संबंध में थाना हजरतगंज, लखनऊ में एफआईआर 737/2018 अंतर्गत धारा 409 आईपीसी दर्ज कराया गया है। 

एफआईआर के अनुसार वर्ष 2016 में श्री मीणा के खिलाफ शिकायती प्रार्थनापत्र प्राप्त होने पर उसकी जाँच शुरू की गयी तो पाया गया कि उनकी भर्ती संबंधित कोई भी पत्रावली नागरिक सुरक्षा निदेशालय में उपलब्ध नहीं हो पा रही है। इस संबंध में की गयी जाँच से ज्ञात हुआ कि श्री मीणा की वर्ष 1990 में सहायक उपनियंत्रक के पद पर हुई नियुक्ति सम्बन्धी पत्रावली वर्ष 1990 से ही गायब है। 

अमिताभ ठाकुर द्वारा लिखवाए गए एफआईआर में सी एम मीणा को इसका मुख्य लाभार्थी बताते हुए पत्रावली गायब करने में शामिल लोगों की भूमिका विवेचना से सामने आने की बात कही गयी है। 




Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment