हैकर ने कहा- इवीएम में एक चिप लगाते ही निकलने लगेंगे आपके दल के वोट... Hacker said: Your party's vote will start leaving a chip in EVM ...



एक इवीएम हैक करने के बदले हैकर कांग्रेस प्रत्याशी रमेश दुबे से ढ़ाई लाख रुपए मांग रहा था। इस संबंध में हैकर और रमेश दुबे के बीच दो दिन से बातचीत चल रही थी और फिर दुबे ने पुलिस में इसकी शिकायत कर दी।

ग्वालियर, ( शांतिदूत न्यूज नेटवर्क  ) मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद इवीएम में गड़बड़ी की शिकायतों के बीच ग्वालियर में एक कथित हैकर पकड़ा गया है। इस हैकर ने भिंड से कांग्रेस प्रत्याशी रमेश दुबे को इवीएम हैक करने का झांसा दिया था। अब यह शख्स सलाखों के पीछे है।

कांग्रेस प्रत्याशी रमेश दुबे की शिकायत पर ग्वालियर पुलिस ने जिस तथाकथित हैकर अभय जोशी को पकड़ा है, वह खुद को आईआईटी पासआउट और बेंगलुरु का रहने वाला बता रहा था। उसने यह भी दावा किया कि ईवीएम हैक करना उसके लिए चुटकियों का काम है। उसने भिंड के कांग्रेस प्रत्याशी रमेश दुबे को झांसा दिया था कि वह एक चिप के जरिए ईवीएम हैक कर देगा। जब ईवीएम से काउंटिग होगी, तो रिजल्ट कांग्रेस के पक्ष में आने लगेगा। हैकर के इस झांसे के बाद रमेश दुबे ने उसे ग्वालियर बुला लिया।

वह एक इवीएम हैक करने के बदले रमेश दुबे से ढ़ाई लाख रुपए मांग रहा था। इस संबंध में हैकर और रमेश दुबे के बीच दो दिन से बातचीत चल रही थी और फिर दुबे ने इसकी शिकायत पुलिस में कर दी। पुलिस ने अभय जोशी को गिरफ्तार कर लिया। कथित हैकर अभय जोशी से पुलिस पूछताछ कर रही है। अब तक की पूछताछ में पता चला है कि वह सिर्फ 12वीं पास है और बेंगलुरु का ना होकर उत्तर प्रदेश के जालौन का रहने वाला है। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि वह वाकई इवीएम हैकर है या सिर्फ झांसा दे रहा था और अब तक क्या कुछ गड़बड़ी कर चुका है?



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment