शरद काव्य गोष्ठी में कवियों की रचनाएं सुन श्रोता हुए भाव - विभोर Listening of poets in Autumn Poetry



कवि अमित्र के नए म्यूजिक एलबम का हुआ लोकार्पण
आईएमए के डाॅक्टरों ने दी एड्स से बचाव की जानकारी

गाजियाबाद, ( सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो )  साहित्यिक व सांस्कृतिक सरोकारों को समर्पित श्रंृखला संस्था की ओर से आयोजित शरद काव्य संध्या में आमंत्रित कवियों की रचनाएं सुनकर श्रोता भाव-विभोर हो उठे। तालियों की गड़गड़ाहट के बीच उन्हें कई बार सुना गया। कवि बीएल बत्रा अमित्र की नई म्यूजिक एलबम ‘मेरा आंगन’ का लोकार्पण फिर बाद में उसका प्रस्तुतिकरण हुआ। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की ओर से आये डाॅक्टरों ने एड्स जैसे खतरनाक रोग की जानकारी लोगों को दी। श्रृंखला का यह विशेष कार्यक्रम गीत, संगीत और सेहत भरी जानकारी के नाम रहा। इस अनूठे प्रयोग की सभी ने सराहना की। मुख्य अतिथि सुभाष युवा मोर्चा के संस्थापक अध्यक्ष सतेन्द्र यादव रहे। उन्होंने अपने सम्बोधन में देश की एकता-अखंडता बनाये रखने और कविताओं के जरिये समाज को बदलने की बात पर जोर दिया।  

दीप प्रज्ज्वलन के बाद कवयित्री इंदु शर्मा ने मां शारदे वंदना से कार्यक्रम की शुरुआत की। सुपरिचित शायर अनिमेष शर्मा ने अपनी गजलों से लोगों को बहुत देर तक बांधे रखा। उनके शेरों में प्यार-मुहब्बत की बातें थीं तो समाज की दशा और दिशा पर करारे प्रहार भी थे। जिन्हें श्रोताओं की भरपूर दाद मिली। इंदु शर्मा के मुक्तकों व गीतों ने श्रोताओं का दिल जीत लिया। उनके ब्रज भाषा के गीत को उन्मुक्त कंठ से लोगों की वाहवाही मिली। सुपरिचित कवि व संचालक चेतन आनंद की ओजपूर्ण रचना ने लोगों पर गहरा प्रभाव छोड़ा। प्रकृति से सवाल-जवाब करती उनकी रचना ने सबका मन मोह लिया। आलोक कुमार के राम मंदिर पर आधारित गीत व संतोष शर्मा की कविताओं ने भी जमकर दाद बटोरी। 

संस्था के संरक्षक बीएल बत्रा अमित्र ने संस्था का परिचय दिया तो अंत में मुख्य संरक्षक अशोक श्रीवास्तव ने सभी आगंतुकों का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष डाॅ. डीपी सिंह, रेखा सिंह सोलंकी, डाॅ. सुभाष गोयल, अखिल भारतीय खत्री सभा के संरक्षक महेश आहूजा, गाजियाबाद टैक्सेशन बार एसोसिएशन के महासचिव अनिमेष मित्तल, कल्पना कौशिक, तूलिका सेठ, मयंक राजेश, गोपाल गुंजन, अखिल भारतीय खत्री युवा महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविन्द अरोड़ा, समीर बत्रा आदि मौजूद थे।



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment