घोटाले छिपाने के लिए मिशेल का इस्तेमाल : कांग्रेस Michelle used to hide scams: Congress



नयी दिल्ली । कांग्रेस ने अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर खरीद मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर खुद की चोरी छिपाने के लिए शोर मचाने का आरोप लगाया है और कहा है कि वह इस मामले में गिरफ्तार क्रिश्चयन मिशेल का इस्तेमाल खुद के घोटाले छिपाने के लिए कर रहे हैं।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीपसिंह सुरजेवाला ने रविवार को यहां विशेष संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इस घोटाले से बचने के लिए मोदी सरकार षड़ंयत्रकारी पटकथा लिखने में व्यस्त हैं और इसके जरिये वह गड़बड़झालों तथा घोटालों को छिपाने में जुटी हुई है। श्री मोदी पर सीधे तौर से इस घोटाले से जुड़े होने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि सरकार ने कई ऐसे काम किए हैं जिनसे इस पूरे प्रकरण में उनकी संलिप्तता साबित होती है।

उन्होंने कहा कि यदि मोदी सरकार इस घोटाले में शामिल नहीं है तो उन्हें बताना चाहिए कि जिस अगस्ता वेस्टलैंड कंपनी को कांग्रेस के नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार ने काली सूची में डाल दिया था तो इस कंपनी को ‘मेक इन इंडियां’ का हिस्सा क्यों बनाया गया और किस आधार पर विदेशी निवेश संवर्द्धन बोर्ड (एफआईपीबी) से अगस्ता वेस्टलैंड को हेलीकॉप्टर बनाने की इजाजत दी गयी।

प्रवक्ता ने सवाल किया कि श्री मोदी को यह भी बताना चाहिए कि जो कंपनी काली सूची में डाली गयी थी उसको किस आधार पर नौसेना के लिए सौ हैलीकॉप्टरों की बोली लगाने की अनुमति दी गयी। इसके साथ ही यह भी सवाल उठ रहे हैं कि सरकार अगस्ता वेस्टलैंड के खिलाफ किए गए सभी मुकदमे कैसे हार गई और यदि हार भी हुई है तो मुकदमों की अपील क्यों नहीं की गयी?




Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment