मेट्रो स्टेशनों के पास होगी पुलिस थाना स्थापित Police station to be set up near Metro stations



मैट्रोप्रमुख  स्टेशन के इर्द-गिर्द अतिक्रमण की समस्या का स्थाई समाधान किया जाये- रितु माहेश्वरी

गाजियाबाद, ( संवाददाता )  जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी की अध्यक्षता मेट्रो के कुछ बिन्दुओं के सम्बन्ध में जिलाधिकारी कार्यकक्ष में बैठक आहूत की गई। बैठक में जिलाधिकारी द्वारा मैट्रो के महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर मैट्रो प्रबन्धन मे आ रही समस्याओं को लेकर मैट्रो प्रबन्धक से विचार विमर्श किया गया। 

मैट्रो के प्रबन्धक ने जिलाधिकारी को  अवगत कराया कि मैट्रो व्यवस्थाओं को आमजन के लिये सुगम, सरल एव सुरक्षा के दृष्टिकोण से मैट्रो स्टेशन के पास पुलिस थाना स्थापित होना चाहिए, जिससे अतिक्रमण की समस्या से निजात मिले सके। मैट्रोे प्रबन्धक ने बताया कि वेंडर्स व भिखारियों के गैंग पर उचित कार्यवाही होनी चाहिए ताकि मैट्रो उपभोगताओं को किसी भी प्रकार की समस्याओं से जुझना न पडे। इस पर जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी ने अपर नगर आयुक्त, नगर निगम को निर्देशित करते हुये कहा कि मैट्रो स्टेशन के इर्द-गिर्द अतिक्रमण की समस्या का स्थाई समाधान करा दिया जाये। उन्होने कहा कि नगर निगम द्वारा अधिकृत वैध पार्किग मे ही वाहन पार्क कराये जाये। उन्होने एस0पी0 सिटी श्लोक कुमार को निर्देशित करते हुय कहा कि भिखारियो के सक्रिय गंैग पर तत्काल कार्यवाही करना सुनिश्चित करे तथा वेन्डर्स को भी स्थाई रूप से वहाॅ से हटवा दिया जाये।
       
 जिलाधिकारी ने एस0पी0 यातायात को निर्देशित करते हुये कहा कि वाहनो को स्ट्रीम लाईन कराये, जितने भी आॅटों है वह वैध पार्किगं मे ही खडे रहे, अन्यथा की स्थिति में उन्होने मुख्य अभियन्ता जी0डी0ए0 को निर्देशित करते हुये कहा कि क्रेन की व्यवस्था करायी जाये और अनाधिकृत स्थानो पर खडे वाहनों को उठवाते हुये उन पर अर्थदण्ड लगाया जाये। उन्होने मैट्रो के प्रबन्धक को निर्देश दिये कि पुलिस चैकी पर स्थित पुलिस अधिकारियों को  पी0ए0 सिस्टम, वेब कैमरे व डेस्पले उपलब्ध करा दे। बैठक मे जिलाधिकारी ने यातायात को सुचारू रखने हेतु व यात्रियों की सुगमता के लिये फीडर बस की व्यवस्था करने हेतु  मैट्रो अधिकारियों को निर्देशित किया, जिस पर मैट्रो प्रबन्धक द्वारा जिलाधिकारी को आश्वस्त किया गया कि फीडर बस की व्यवस्था मैट्रो की तरफ से सुनिश्चित करा दी जायेगी।                                         .      
        
बैठक में अपर जिलाधिकारी नगर, एस0पी0 सिटी, एस0पी0 यातायात , अपर नगर आयुक्त नगर निगम, मुख्य अभियन्ता, जी0डी0ए0 सहित सम्बन्धित विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।






Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment