मोदी के ‘दस सिर’ लगाकर आये तेदेपा सांसद TDP MP, who came with Modi's 'ten heads'



नयी दिल्ली ।  अपने अनोखे अंदाज में विरोध प्रदर्शन करने वाले तेलुगुदेशम् पार्टी (तेदेपा) के सांसद एन. शिव प्रसाद आज संसद भवन परिसर में ‘दशानन’ बनकर आये और उनके सभी मुखौटों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अलग-अलग तस्वीरें थीं जिसे देखकर वहाँ खड़े लोग चौंक गये। 

गुरुवार सुबह संसद की कार्यवाही शुरू होने से पहले श्री प्रसाद दशानन बनकर आये थे। उन्होंने जो मुखौटा लगा रखा था उसमें नौ सिर थे और हर सिर पर श्री मोदी की ही तस्वीर थी तथा दसवाँ स्वयं उनका चेहरा था। उन्होंने गले पर पार्टी का पीला पट्टा डाल रखा था। उन्हें इस अजीबो-गरीब वेश-भूषा में देखकर उनकी तस्वीर तथा फुटेज लेने के लिए वहाँ मीडियाकर्मियों की भीड़ जुट गयी। 

आँध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने तथा राज्य के लिए अन्य माँगों को लेकर तेदेपा सांसद कई दिनों से संसद में प्रदर्शन कर रहे हैं। अभिनेता से नेता बने श्री शिव प्रसाद हर दिन नये अंदाज में अलग-अलग रूपों में आते हैं। वह पहले भी विष्णु, कृष्ण, शिखंडी, लोक कथा वाचक आदि बनकर संसद में आते रहे हैं। 

अन्य तेदेपा सदस्य महात्मा गाँधी की प्रतिमा के सामने प्रदर्शन कर रहे थे तथा “आँध्र का वादा पूरा करो” और “हमें न्याय चाहिये” के नारे लगा रहे थे। उन्होंने हाथों में तख्तियाँ और पोस्टर ले रखे थे जिन पर आँध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने और वहाँ रेलवे जोन बनाने संबंधी माँगें लिखी हुई थीं। 

अपनी-अपनी माँगों को लेकर वाईएसआर कांग्रेस पार्टी और अन्नाद्रमुक ने भी महात्मा गाँधी की प्रतिमा के सामने प्रदर्शन किया। वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के सांसद भी आँध्र प्रदेश के लिए विशेष राज्य का दर्जा माँग रहे हैं जबकि अन्नाद्रमुक कावेरी नदी पर नये बाँध के निर्माण का विरोध कर रही है। 





Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment