मल्टीस्टारर फिल्में वर्ष 2019 में मचायेंगी धूम Multi-starrer films will be shot in 2019



मुंबई,  (वार्ता) वर्ष 2018 में जहां बॉलीवुड में कई फिल्मों ने सफलता के नये कीर्तिमान स्थापित किये वही इस वर्ष भी कई मल्टीस्टारर फिल्में प्रदर्शित होने वाली हैं जो टिकट खिड़की पर नये कीर्तिमान स्थापित करने का दम रखती है।

वर्ष 2018 में प्रदर्शित होने वाली प्रमुख फिल्मों में मणिकर्णिका, सुपर 30, एक लड़की को देखा तो एसा लगा, गली ब्वॉय, टोटल धमाल, बदला, रोमियो अकबर वालटर, दे दे प्यार दे ,केसरी ,कलंक, स्टेडेंट ऑफ द इयर 2,भारत, गुड न्यूज , बाटला हाउस,मिशन मंगल,हाउसफुल 4,पानीपत, किक 2, तानाजी द अनसंग वारियर, तख्त और ब्रहमास्त्र जैसी फिल्में शामिल हैं। इन सबके साथ हीं इस वर्ष जिन फिल्मों पर दर्शकों के साथ ट्रेड पंडितों की नजर रहेंगी उनमें ठाकरे, सोनचिरैया, द जोया फैक्टर, जबरिया जोड़ी, इंडियाज मोस्ट वांटेड, कबीर सिंह, छिछोरे, मेड इन चाइना, मरजांवा और एबीसीडी 3 समेत कई फिल्में शामिल हैं।

नौ जनवरी को रिचा चड्ढ़ा की फिल्म ‘कैबरे’ प्रदर्शित हो सकती है। पूजा भट्ट निर्मित इस फिल्म को कौस्तव नारायण नियोगी ने निर्देशित किया है। फिल्म में रिचा के साथ गुलशन देवैया और क्रिकेटर श्रीसंथ भी नजर आएंगे। कथित तौर पर फिल्म को हेलन के जीवन पर आधारित बताया जाता है। इसी दिन भूषण पटेल के निर्देशन में बनी हॉरर फिल्म अमावस भी प्रदर्शित हो सकती है। अमावस में सचिन जे जोशी ,नरगिस फाखरी और विवान भटेना की मुख्य भूमिका है।

ग्यारह जनवरी को गोविंदा की फिल्म ‘रंगीला राजा’ प्रदर्शित हो सकती है। पहलाज निहलानी निर्मित और सिकंदर भारती निर्देशित रंगीला राजा में गोविंदा ने दोहरी भूमिका निभायी है। फिल्म में गोविन्दा के अलावा मिशिका चौरसिया, शक्ति कपूर और प्रेम चोपड़ा की भी अहम भूमिका है। इसी दिन पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर आधारित फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ प्रदर्शित हो सकती है। यह फिल्म मनमोहन सिंह को लेकर लिखी गई संजय बारू की किताब पर आधारित है। द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर को विजय रत्नाकर गुट्टे ने निर्देशित किया है। फिल्म में अनुपम खेर ,मनमोहन सिंह के किरदार में नजर आयेंगे। अक्षय खन्ना की भी फिल्म में अहम भूमिका है।

प्रकाश झा निर्मित और सौरभ श्रीवास्तव निर्देशित ‘फ्राड सइयां’ 18 जनवरी को प्रदर्शित हो सकती है।‘फ्राड सइयां में अरशद वारसी, सौरभ शुक्ला और सारा लारेन मुख्य भूमिका में है। फिल्म में अरशद वारसी ने भोला प्रसाद त्रिपाठी नाम के शख्स का रोल अदा किया है। जैसा कि फिल्म के नाम फ्राड सइयां से ही स्पष्ट है कि फिल्म में एक धोखेबाज पति की कहानी को दिखाया गया है। बॉलीवुड के माचो मैन ऋतिक रौशन की आने वाली फिल्म ‘सुपर 30’, 25 जनवरी को रिलीज हो सकती है। यह फिल्म गणितज्ञ-प्रोफेसर और सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार की बायोपिक है। ऋतिक फिल्म में आनंद कुमार का किरदार निभाते नजर आयेंगे। सुपर 30 एक प्रसिद्ध संस्थान है जिसे आनंद कुमार खुद चलाते हैं जिसमें गरीब बच्चों को आईआईटी-जेईई जैसी कठिन परीक्षा की तैयारी करवाई जाती है।

    शिवसेना के संस्थापक दिवंगत बाला साहेब ठाकरे के जीवन पर बनी फिल्म ठाकरे 23 जनवरी को प्रदर्शित होगी। फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने बाला साहब ठाकरे का किरदार निभाया है। फिल्म में उनके साथ अमृता राव की भी अहम भूमिका होगी। इस फिल्म की स्क्रिप्ट शिवसेना सांसद संजय राउत ने लिखी है। बालासाहेब ठाकरे ने अपना सफर बतौर कार्टूनिस्ट शुरू किया जहां अंग्रेजी अखबारों में उनके बनाए कार्टून बेहद चर्चित हुए थे। ‘ठाकरे’ फिल्म मराठी और हिंदी में बनी है। इस फिल्म को और भी खास बनाने के लिए फिल्म में बाला साहेब ठाकरे की निजी जीवन से जुड़ी कई चीजों को भी दिखाया जाएगा। फिल्म 23 जनवरी को बाला साहेब के जन्मदिवस के मौके पर रिलीज होगी।

गणतंत्र दिवस के अवसर पर 25 जनवरी को सौमिक सेन के निर्देशन में बनी फिल्म चीट इंडिया प्रदर्शित होगी। यह फिल्म सच्ची घटनाओं पर आधारित है। बताया जाता है कि चीट इंडिया, कोई ठगी वाली फिल्म नहीं बल्कि भारत की शैक्षणिक व्यवस्था की कमियों को उजागर करती कहानी है और इसमें दिखाया जाएगा कि कैसे शिक्षा एक समानांतर भ्रष्ट और लालची व्यवस्था बन गई है। इस फिल्म में इमरान हाशमी की मुख्य भूमिका है।

पच्चीस जनवरी को इस वर्ष की बहुप्रतीक्षित फिल्मों में शुमार ‘मणिकर्णिका- द क्वीन ऑफ झांसी’ प्रदर्शित होगी। झांसी की रानी लक्ष्मीबाई के जीवन पर बनी इस फिल्म में कंगना रनौत ने मुख्य भूमिका निभायी है। कंगना ने मुख्य भूमिका निभाने के अलावा निर्देशन का भी काम किया है। फिल्म में कंगना जबरदस्त एक्शन करती नजर आएंगी। फिल्म में कई बड़े स्टार काम कर रहे हैं। इनमें डैनी, अंकिता लोखंडे, सुरेश ओबेराय, कुलभूषण खरबंदा नजर आ रहे हैं।

एक फरवरी को शैली चोपड़ा धर निर्देशित एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा प्रदर्शित होगी। एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा में सोनम कपूर और अनिल कपूर पहली बार साथ नजर आयेंगे। फिल्म में जूही चावला और राजकुमार राव की भी अहम भूमिकायें है। फिल्म की कहानी समलैंगिक संबंध पर आधारित है।

सुशांत सिंह राजपूत और भूमि पेडनेकर की मुख्य भूमिका वाली फिल्म ‘सोन चिरैया’ आठ फरवरी को प्रदर्शित होगी। फिल्म चंबल के बीहड़ों पर आधारित है। सुशांत फिल्म में डाकू का ही किरदार निभा रहे हैं। ‘सोन चिरैया’ को ‘इश्किया’, ‘डेड़ इश्किया’ और ‘उड़ता पंजाब’ जैसी फिल्में बनाने वाले अभिषेक चौबे निर्देशित कर रहे हैं। चौदह फरवरी को रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की जोड़ी वाली फिल्म ‘गली बॉय’ प्रदर्शित हो सकती है। जोया अख्तर के निर्देशित इस फिल्म की कहानी मुंबई की सड़कों के रैपर्स की जिंदगी पर आधारित है। फिल्म में रणवीर रैपर की भूमिका में दिखेंगे।

       बाइस फरवरी को इंद्र कुमार के निर्देशन में बनी धमाल की तीसरी कड़ी ‘टोटल धमाल’ प्रदर्शित होगी। ‘टोटल धमाल’ में अजय देवगन, अनिल कपूर, माधुरी दीक्षित, रितेश देशमुख,अरशद वारसी,बोमन ईरानी, जॉनी लीवर और संजय मिश्रा की मुख्य भूमिका है। खास बात है कि इस फिल्म में अरसे बाद अनिल-माधुरी की जोड़ी साथ नजर आयेगी। दिवाकर बनर्जी के निर्देशन में बनी फिल्म ‘संदीप और पिंकी फरार’ एक मार्च को प्रदर्शित हो सकती है। फिल्म में अर्जुन कपूर और परिणीति चोपड़ा की मुख्य भूमिका है।फिल्म में अर्जुन कपूर पुलिस ऑफिसर का किरदार निभाते नजर आयेंगे। अर्जुन और परिणीति इससे पूर्व इश्कजादे और नमस्ते इंगलैंड में साथ दिखे थे।

एक मार्च को ही कार्तिक आर्यन और कृति सैनन की जोड़ी वाली फिल्म ‘लुका छिपी’ प्रदर्शित होगी। यह फिल्म छोटे शहर की लव स्टोरी पर आधारित होगी। इस फिल्म को दिनेश विजन प्रोड्यूस कर रहे हैं। शुरुआत में इस फिल्म का नाम मथुरा लाइव रखने के बारे में भी सोचा गया था, लेकिन बाद में इस फिल्म का नाम बदलकर ‘लुका छिपी’ रख दिया गया। यह एक कॉमेडी फिल्म है जिसमें कार्तिक मथुरा के लोकल चैनल के स्टार रिपोर्टर के रोल में दिखाई देंगे। इस फिल्म की कहानी उत्तर प्रदेश के मथुरा, आगरा और ग्वालियर के आसपास घूमती है। कृति फिल्म में मथुरा की एक लड़की की भूमिका में नजर आएंगी, जो पढ़ाई करने दिल्ली जाती हैं और फिर लौटकर मथुरा वापस आ जाती है।

आठ मार्च को सुजॉय घोष के निर्देशन में बन रही फिल्म ‘बदला’ प्रदर्शित हो सकती है। फिल्म में अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नू की मुख्य भूमिका है। अमिताभ और तापसी इससे पूर्व फिल्म पिंक में साथ काम कर चुके हैं। कहा जा रहा है कि फिल्म की कहानी एक मर्डर मिस्ट्री होगी। 15 मार्च को जॉन अब्राहम की मुख्य भूमिका वाली फिल्म रोमियो अकबर वाल्टर प्रदर्शित होगी। फिल्म की कहानी 1970 के दशक की है। रॉबी ग्रेवाल निर्देशित इस फिल्म में जॉन अब्राहम के अलावा मौनी राय, सिकंदर खेर और जैकी श्रॉफ भी मुख्य भूमिका में नजर आयेंगे। आकिब अली के निर्देशन में बन रही फिल्म दे दे प्यार दे भी 15 मार्च को प्रदर्शित हो सकती है। फिल्म में अजय देवगन, तब्बू , रकुल प्रीत सिंह और जिमी शेरगिल की मुख्य भूमिका है।

इस वर्ष की बहुप्रतीक्षित फिल्मों में शुमार ‘केसरी’ 22 मार्च को रिलीज होगी। केसरी वर्ष 1897 के सारागढ़ी युद्ध पर आधारित पीरियड फिल्म है। यह फिल्म वर्ष 1897 में ब्रिटिश भारतीय सेना की एक छोटी-सी टुकड़ी और अफगानी सेना के बीच हुई थी। इस लड़ाई में ब्रिटिश भारतीय सेना के 21 सिख जवानों ने 10 हजार की तादाद वाली अफगानी सेना का मुकाबला किया था। अनुराग सिंह के निर्देशन में बन रही फिल्म केसरी में अक्षय कुमार और परिणीति चोपड़ा की मुख्य भूमिका होगी।

      सलमान खान के प्रोडक्शन तले बनी फिल्म ‘नोटबुक’ 29 मार्च को प्रदर्शित होगी। इस फिल्म के जरिये सलमान अपने दोस्त मोहनीश बहल की बेटी प्रनूतन का डेब्यू करवा रहे हैं। इसी फिल्म से एक न्यूकमर एक्टर जहीर इकबाल भी फिल्मों में एंट्री लेने जा रहे हैं। नितिन कक्कड़ के निर्देशन में बन रही फिल्म नोटबुक कश्मीर की पृष्ठभूमि पर आधारित एक लव स्टोरी है। उसी दिन यानी 29 मार्च को ही फिल्म ‘मेंटल है क्या’ प्रदर्शित हो सकती है। फिल्म का निर्देशन प्रकाश कोवेलामुडी और निर्माण एकता कपूर ने किया है। इस फिल्म में राजकुमार राव, कंगना राणावत, अमायरा दस्तूर और जिम्मी शेरगिल मुख्य किरदार निभा रहे हैं।

पांच अप्रैल को अभिषेक शर्मा के निर्देशन में बन रही फिल्म ‘जोया फैक्टर’ प्रदर्शित हो सकती है। इस फिल्म में पहली बार सिल्वर स्क्रीन पर दालुकर सलमान और सोनम कपूर की जोड़ी दिखाई देगी। ज़ोया फैक्टर अनुजा चौहान के बेस्टसेलर उपन्यास द जोया फैक्टर पर आधारित है। विद्युत जामवाल की आने वाली फिल्म ‘जंगली’ भी पांच अप्रैल को प्रदर्शित होगी। यह फैमिली एडवेंचर फिल्म है और इसको जंगली पिक्चर्स बना रही है। इस फिल्म का निर्देशन हॉलीवुड के डायरेक्टर चक रसेल कर रहे हैं। चक इसके पहले द मास्क और द स्कॉर्पियन किंग जैसी हॉलीवुड की फिल्में बना चुके हैं। इस फिल्म की शूटिंग थाइलैंड के जंगलों में हुई है। फिल्म हाथियों और इंसान के रिश्ते पर बेस्ड है। इसमें विद्युत को एनिमल लवर के रूप में दिखाया गया है।

उन्नीस अप्रैल को करण जौहर निर्मित मल्टीस्टारर फिल्म ‘कलंक’ रिलीज होगी। अभिषेक वर्मन के निर्देशन में बन रही ‘कलंक’ में वरूण धवन, आलिया भट्ट माधुरी दीक्षित नेने, संजय दत्त, आदित्य रॉय कपूर और सोनाक्षी सिन्हा जैसे सितारे भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। फिल्म के जरिये संजय दत्त और माधुरी दीक्षित अरसे बाद साथ नजर आयेगी। पहले इस फिल्म के लिए संजय दत्त के साथ श्रीदेवी को साइन किया गया था लेकिन श्रीदेवी के निधन के बाद करण ने उनके किरदार के लिए माधुरी को साइन कर लिया। ‘कलंक’ एक पीरियड ड्रामा फिल्म है। इसकी कहानी 1940 के दशक की होगी। इसमें हिंदुस्तान के बंटवारे वाला दौर भी दिखाया जाएगा। करण जौहर ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि ये उनके पापा यश जौहर का ड्रीम प्रॉजेक्ट था।

करण जौहर निर्मित ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2’ में टाइगर श्रॉफ, अनन्या पांडे और तारा सुतारिया की मुख्य भूमिका है। यह फिल्म वर्ष 2012 में प्रदर्शित स्टूडेंट ऑफ द इयर की सीक्वल है। फिल्म के जरिये चंकी पांडे की पुत्री डेब्यू कर रही है। फिल्म 10 मई को रिलीज होगी। ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ में काम कर चुके आलिया भट्ट-वरुण धवन और सिद्धार्थ मल्होत्रा सीरीज की दूसरी फिल्म में स्पेशल गाना करेंगे। यह गाना टाइगर श्रॉफ की फिल्म के शुरूआत में बजेगा।

    परि‍णीति चोपड़ा और सिद्धार्थ मल्होत्रा की जोड़ी वाली फिल्म ‘जबरिया जोड़ी’ 17 मई को प्रदर्शित हो सकती है। ‘जबरिया जोड़ी’ बिहार में दूल्हा किडनैपिंग की घटनाओं पर आधारित बताई जा रही है। प्रशांत सिंह निर्देशित इस फिल्म का निर्माण एकता कपूर के बैनर बालाजी मोशन पिक्चर्स के तले किया जा रहा है। फिल्म में परिणीति और सिद्धार्थ के अलावा अपारशक्ति खुराना, संजय मिश्रा और जावेद जाफरी भी अहम किरदार में नजर आएंगे। पहले इस फिल्म का नाम ‘शॉटगन शादी’ थी, लेकिन फिल्म निर्माताओं ने इस फिल्म का नाम बदलकर ‘जबरिया जोड़ी’ रख दी है।

राजकुमार गुप्ता के निर्देशन में बन रही फिल्म इंडियाज मोस्ट वांटेड 24 मई को प्रदर्शित होगी। फिल्म में अर्जुन कपूर खुफिया अधिकारी की भूमिका में हैं। यह फिल्म एक गुप्त मिशन के दौरान एक आतंकवादी को ढूंढने और फिर उसे गिरफ्तार करने पर आधारित होगी।

अली अब्बास जफर के निर्देशन में बन रही इस वर्ष की सर्वाधिक बहुप्रतीक्षित फिल्मों में शुमार ‘भारत’ ईद के अवसर पर पांच जून को रिलीज होगी। भारत में सलमान खान, कैटरीना कैफ, दिशा पटानी और तब्बू की मुख्य भूमिका है। भारत कोरियाई फिल्म ‘ओड टू माय फादर’ का रीमेक है। फिल्म की कहानी 1947 भारत-पाकिस्तान बंटवारे से जुड़ी हुई है। भारत, 1947 से लेकर 60 साल तक की कहानी है। इस फिल्म में सलमान खान विभिन्न किरदार निभाते हुए नजर आएंगे। इस फिल्म में सुनील ग्रोवर भी है जो कि सलमान के करीबी दोस्त का किरदार निभाएंगे। कैटरीना कैफ से पहले फिल्म भारत में लीड रोल प्रियंका चोपड़ा निभा रही थीं। निक जोनस से शादी होने के कारण उन्होंने यह फिल्म छोड़ दी थी। शाहिद कपूर और टीना सिंह की जोड़ी वाली फिल्म ‘कबीर सिंह’ 21 जून को प्रदर्शित होगी। यह विजय देवराकोंडा अभिनीत तेलुगू फिल्म ‘अर्जुन रेड्डी’ की रीमेक है। ‘कबीर सिंह’ का निर्देशन संदीप वांगा ने किया है, जिन्होंने मूल संस्करण का भी निर्देशन किया है।

राज मेहता के निर्देशन में बन रही फिल्म गुड न्यूज 19 जुलाई को प्रदर्शित होगी। फिल्म में अक्ष्य कुमार, करीना कपूर, दिलजीत दोसांझ और कियारा आडवानी की अहम भूमिकायें है। इस फिल्म में करीना कपूर के पति का रोल अक्षय निभाएंगे। यह दिलचस्प कहानी एक सच्ची घटना पर आधारित है। करीना और अक्षय कुमार को बच्चा होता है ये एक ‘गुड न्यूज़’ है जिसके चलते फिल्म का नाम भी यही रखा गया है। यह फिल्म शादी और रिलेशनशिप को लेकर अलग सी कहानी होगी। ये फिल्म एक रोमांटिक कॉमेडी होगी लेकिन फिल्म एक सोशल मैसेज पहुंचाएगा। दो जोड़ियों वाली इस फिल्म में एक की शादी कई साल पहले हो चुकी है और बच्चे के जन्म को लेकर उनका संघर्ष है जबकि दूसरा कपल नवविवाहित होगा।

       निखिल आडवाणी निर्देशित ‘बटाला हाउस’ 15 अगस्त को प्रदर्शित हो सकती है। यह फिल्म वर्ष 2008 में हुए ‘बाटला हाउस’ एनकाउंटर केस पर आधारित है। फिल्म में जॉन अब्राहम पुलिस अधिकारी की मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। फिल्म में अभिनेत्री मृणाल ठाकुर लीड रोल में हैं। बाटला हाउस एनकाउंटर जिसे आधिकारिक तौर पर ऑपरेशन बाटला हाउस के रूप में जाना जाता है। वर्ष 2008 में 19 सितंबर को दिल्ली के जामिया नगर इलाके में इंडियन मुजाहिदीन के संदिग्ध आतंकवादियों के खिलाफ की गयी मुठभेड़ थी, जिसमें दो संदिग्ध आतंकवादी आतिफ अमीन और मोहम्मद साजिद मारे गए थे।

पंद्रह अगस्त को ही अक्षय कुमार की फिल्म मिशन मंगल प्रदर्शित हो सकती है। फिल्म का निर्देशन जगन शक्ति कर रहे हैं। फिल्म का निर्माण अक्षय कुमार आर बाल्की साथ मिलकर कर रहे हैं। मिशन मंगल में अक्षय कुमार के अलावा विद्या बालन, सोनाक्षी सिन्हा, तापसी पन्नू, संजय कपूर, शरमन जोशी और कृति कुल्हारी मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म में एक भारतीय के मार्स में मिशन की कहानी को फिल्माया जाएगा।

तीस अगस्त को नितेश तिवारी के निर्देशन में बन रही फिल्म ‘छिछोरे’ प्रदर्शित हो सकती है। छिछोरे बॉलीवुड एक्शन रोमांस ड्रामा है। फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत, श्रद्धा कपूर, प्रतीक बब्बर मुख्य भूमिका में नजर आयेंगे। फिल्म को साजिद नाडियाडवाला प्रोड्यूस कर रहे हैं। राजकुमार राव और मौनी रॉय की की जोड़ी वाली फिल्म ‘मेड इन चाइना’ 30 अगस्त को रिलीज होगी। इस फिल्म में राजकुमार राव और मौनी रॉय पहली बार साथ काम कर रहे हैं। फिल्म में राजकुमार एक स्ट्रगलिंग बिज़नसमैन का किरदार निभा रहे हैं जबकि मौनी उनकी गुस्सैल पत्नी का।फिल्म का निर्माण दिनेश विजान कर रहे हैं जबकि निर्देशक मिखिल मुसाले हैं।

दो अक्टूबर को यशराज बैनर तले बनने वाली अनाम फिल्म रिलीज हो सकती है। सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनने वाली इस फिल्म में ऋतिक रौशन, टाइगर श्राफ और यामी गौतम की मुख्य भूमिका होगी। 02 अक्टूबर को ही मिलाप जावेरी निर्देशित फिल्म मरजांवा प्रदर्शित हो सकती है। मरजांवा में सिद्धार्थ मल्होत्रा ,रितेश देशमुख रकुल प्रीत सिंह और तारा सुतारिया की मुख्य भूमिकायें है। साजिद नाडियाडवाला निर्मित ‘हाउसफुल’ फ्रेंचाइजी की चौथी कड़ी 25 अक्टूबर को प्रदर्शित हो सकती है। फरहाद सामजी के निर्देशन में बन रही हाउसफुल 4 में अक्षय कुमार, कृति सैनन, रितेश देशमुख, कृति खरबंदा बॉबी देओल, पूजा हेगड़े समेत कई अन्य सितारे नजर आयेंगे। ‘हाउसफुल 4’ दो समय की कहानी है.. एक वर्तमान.. और एक भूतकाल, जिसे बाहुबली युग जैसा दिखाया जाएगा। आठ नवंबर को रेमो डिसूजा की डांस बेस्ड फिल्म ‘एबीसीडी 3’ प्रदर्शित हो सकती है।

     अजय देवगन की मुख्य भूमिका वाली ओम राउत के निर्देश्न में बन रही फिल्म ‘तानाजी: द अनसंग वॉरियर’ 22 नवंबर को प्रदर्शित हो सकती है। फिल्म में अजय देवगन सूबेदार तानाजी मालुसरे की भूमिका निभाएंगे। तानाजी मालुसरे शिवाजी की सेना के सेनापति थे। तानाजी मालुसरे 17वीं शताब्दी के मराठा साम्राज्य के संस्थापक थे। फिल्म में अजय देवगन के अलावा काजोल, सैफ अली खान और जगपति बाबू की भी अहम भूमिका होगी।

करण जौहर की मल्टीस्टार फिलम ‘तख्त’ छह दिसंबर को रिलीज हो सकती है। तख्त में रणवीर सिंह, करीना कपूर खान, आलिया भट्ट, विकी कौशल, भूमि पेडनेकर, जाह्नवी कपूर और अनिल कपूर अहम किरदार निभाते नजर आएंगे। कहा जा रहा है कि रणवीर सिंह को 'तख्त' में भारतीय योद्धा दारा शिकोह का किरदार निभाना है. वहीं मुगल शहंशाह औरंगजेब के किरदार में विक्की कौशल नजर आने वाले हैं। अनिल कपूर फिल्म में शाहजहां का किरदार निभाने वाले हैं। करीना कपूर खान, दारा शिकोह और औरंगजेब की बहन जहांनारा का किरदार निभाएंगी। आलिया भट्ट शिकोह की पत्नी जबकि भूमि पेडनेकर औरंगजेब की बेगम का किरदार निभाएंगी। जान्हवी कपूर का किरदार एक गुलाम लड़की की चुनौतीपूर्ण भूमिका निभाने जा रही हैं। यह पहला मौका होगा जब जान्हवी कपूर अपने चाचा अनिल कपूर के साथ स्क्रीन शेयर करेंगी।

आशुतोष गोवारिकर के निर्देशन में बन रही फिल्म पानीपत छह दिसंबर को प्रदर्शित हो सकती है। यह फिल्म 1761 में हुए पानीपत के तीसरे युद्ध की कहानी पर आधारित है। फिल्म में अर्जुन कपूर और संजय दत्‍त की मुख्य भूमिका होगी। साजिद नाडियाडवाला निर्मित फिल्म किक की सीक्वल ‘किक 2’ 20 दिसंबर को प्रदर्शित हो सकती है। किक 2 में सलमान खान और जैकलीन फर्नांडीस की मुख्य भूमिका होगी।

बीस दिसंबर को ही अयान मुखर्जी के निर्देशन में बन रही करण जौहर निर्मित फिल्म ब्रहमास्त्र भी प्रदर्शित हो सकती है। ब्रहमास्त्र में अमिताभ बच्चन,रणबीर कपूर आलिया भटट और मौनी राय की अहम भूमिकायें है।‘ब्रह्मास्त्र’ एक सुपरनैचुरल फिल्म है। यह नए ज़माने की एक रोमैंटिक परीकथा है। अलौकिक होते हुए भी इसके कैरेक्टर सच्चे होंगे और रियल लगेंगे। यह फिल्म तीन संस्करण में बनायी जायेगी।




Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment