उत्तर प्रदेश की 80 में से 74 सीट जीता कर भाजपा को पुनः सत्ता तक लाना है: अमित शाह By winning 74 out of 80 seats in Uttar Pradesh, BJP has to get back to power: Amit Shah



कानपुर  ।  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि आप सभी को संकल्प लेना होगा कि इस बार लोकसभा चुनाव में कम से कम उत्तर प्रदेश से 74 सीटें जीता कर पार्टी को पुनः सत्ता तक पहुंचाना है ।

श्री शाह ने बुधवार को यहां निराला नगर के रेलवे ग्राउंड पर आयोजित बूथ सम्मेलन में कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि आप सभी को संकल्प लेना होगा कि इस बार लोकसभा चुनाव के लिए अभी से कमर कस लें और 80 सीटो में से कम से कम 74 सीट उत्तर प्रदेश से जीता कर पार्टी को पुनः सत्ता तक लाना है । उन्होंने कहा कि हमें आशा है कि कार्यकर्ता इसके लिए तैयार है । उन्होंने दावा करते हुए कहा कि इस बार भी हमारी ही सरकार बनने वाली है,लेकिन मेरी दिली इच्छा है कि उत्तर प्रदेश की सीटों से ही सरकार बने जिससे मोदी जी को कहना पड़े की उत्तर प्रदेश से ही बनी है सरकार।

भाजपा अध्यक्ष श्री शाह ने कहा कि हमारे बूथ कार्यकर्ता जाने कितने गठबंधनों का सामना कर चुके हैं । कुछ दिन पूर्व भी उत्तर प्रदेश में गठबंधन बना था ,जिसे हमारे कार्यकर्ताओं ने ध्वस्त कर दिया था । इसलिए किसी प्रकार के गठबंधन से डरने की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि गठबंधन होते रहेंगे और हम लोग ऐसे गठबंधन को ध्वस्त करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि जब मैं बूथ अध्‍यक्षों के कार्यक्रम को संबोधित करता हूं तो में 80 के दशक में पहुंच जाता हूं 1982 में मैं भी बूथ अध्‍यक्ष हुआ करता था और पार्टी की महानता देखिए कि एक सामान्‍य से कार्यकर्ता को सबसे बडी पार्टी का अध्‍यक्ष बना दिया।

उन्होंने कहा कि भाजपा की यही पहचान है कि यहां का एक छोटा कार्यकर्ता भी पार्टी का अध्यक्ष और प्रधानमंत्री भी बन सकता है। उन्होंने कहा कि आपने ही 2014 में भाजपा का झंडा लहराया और 2017 में यूपी में भी पार्टी को जीत दिलाई थी। उन्होंने कहा कि कुछ लोग उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पर आरोप लगाते हैं कि कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है लेकिन मैं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का साधुवाद करता हूं क्योंकि उनके आने के बाद से गुंडा और माफिया उत्तर प्रदेश से पलायन कर चुके हैं या फिर जेल में है ।
       
श्री शाह ने कहा कि कौन क्या कहता है इससे हमारी पार्टी की नीतियों पर कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है । उन्होंने कहा की जितनी नीतियां सरकार द्वारा बनाई गई हैं उसका फायदा समस्त जातियों को मिला है । भाजपा की सरकार ने जातिवाद मिटाने का काम किया है ,क्योंकि समस्त भारत किसी एक जाति से नहीं बना है भारत में अनेक प्रकार के रीति रिवाज हैं और अनेक जातियां है । उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी का मकसद सबका साथ और सब का विकास है।
     
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बूथ सम्मेलन के दौरान गठबंधन पर चुटकी लेते हुए कहा कि अगर गठबंधन की सरकार बनी तो सोमवार को माया, मंगलवार को अखिलेश,ब्रह्पतिवार को शरद पवार और रविवार को देश चला जायेगा छुट्टी पर। लोग कहते हैं कि गठबंधन हो गया है बुआ-बबुआ एक हो गए हैं।  ये गठबंधन भाजपा के डर से बना है। उन्होंने कहा कि ये गठबंधन भ्रष्टाचार का गठबंधन है और यह गठबंधन यूपी के विकास को रोकने वालों का है। उन्होंने कहा कि ये गठबंधन देश के गौरव को आगे नहीं बढ़ा सकता है, ये गरीब मां के घर में चुल्हे नहीं जला सकता। गठबंधन गरीबों को मकान नहीं दिला सकता है और यह गठबंधन सिर्फ भ्रष्टाचार कर सकता है।
       
श्री शाह ने कहा कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि परिवारवाद की राजनीति अब देश मे नहींं चलने वाली.यूपीए की सरकार में टू जी थे, सोनिया जी और राहुल जी, उस समय 12 लाख करोड़ के घपले-घोटाले हुए थे, अब तीसरा जी यानी प्रियंका जी भी आ गई हैं। उन्होंने कहा कि अगर विकास के पहिए को अगर तेजी मिली है तो उसका श्रेय उत्तर प्रदेश से निकले भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  की सरकार को जाता है। नहीं तो पहले कांग्रेस में मौनी बाबा प्रधानमंत्री थे ,आतंकवादी आते थे और हमारे जवानों को मारकर चले जाते थे, लेकिन उनके कान पर जूं तक नहीं रेंगती थी, लेकिन जब देश में श्री मोदी की सरकार बनी तो पाकिस्तान के घर में घुस कर बदला लिया।
         
अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस को श्री राम जन्‍मभूमि पर बोलने का अधिकार नहीं है और हां अगर बोलना ही है
तो पहले आप अपनी नीति स्‍पष्‍ट करो, लेकिन, जब भी अदालत में केस आता है यह राहुल बाबा के वकील जाकर अड़ंगा लगा देते हैं।



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment