जन शिकायतों के निस्तारण में कोताही बरतने वाले अधिकारियों के विरूद्व होगी कार्यवाही: जिलाधिकारी Action will be taken against officers who are taking part in disposing public grievances: District Magistrate



गाजियाबाद, ( प्रमुख संवाददाता )  जिलाधिकारी ने अधिकारियों को कडे निर्देश दिये कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में समय से पहुंचकर जनता की शिकायतों को सुन उनका मौके पर समाधान करें। उन्होने कहा कि जो अधिकारी जन शिकायातों के निस्तारण में कोताही बरतेंगे उनके विरूद्व वह सख्त कार्यवाही करेगी। उन्होने उन विभाग के अधिकारियों को भी चेतवनी दी जिन्होने निर्धारित अवधि में जन शिकायातों का निस्तारण नही किया है। उन्होने कहा कि हर अधिकारी और विभाग यह सुनिश्चित करे कि शिकायातों का निस्तारण निर्धारित अवधि में हर दशा में किया जाना हेै। जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी आज सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जनपद गाजियाबाद की तहसील गाजियाबाद में जन शिकायतें सुनकर उनका मौके पर समाधान कर रही थी। 
जिलाधिकारी ने  मुख्य मंत्री जी के महत्वपूर्ण कार्यक्रम सम्पूर्ण समाधान दिवस में सभी विभागीय अधिकारियों को जनता की शिकायतों का निस्तारण करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने कहा कि इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नही होगी। सम्पूर्ण समाधान दिवस में 26 शिकायतें प्राप्त हुई। जिनमें पुलिस विभाग की 3 शिकायतें गाजियाबाद विकास प्राधिकरण की 4 शिकायतें नगर निगम की 4 शिकायतें रेबैन्यू विभाग की 8 शिकायतें जिला पूर्ति अधिकारी अधिकारी की एक शिकायत बेसिक शिक्षाधिकारी की 2 शिकायत डी0आई0ओ0एस0 की एक शिकायत जल निगम की एक शिकायत तथा 2 शिकायत संयुक्त  रूप से प्राप्त हुई। मौके पर 4 शिकायतों का निस्तारण किया गया। समाधान दिवस पर जिलाधिकारी रितु माहेष्वरी ने नववर्ष पर गरीबों को 15 कम्बल वितरित किये। 
मुख्य विकास अधिकारी रमेश रंजन ने भी विकास विभाग की शिकायतों को मौके पर ही निस्तारित करने हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया। उप जिलाधिकारी सदर विवेक मिश्रा द्वारा सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस अवसर पर समस्त जनपदीय अधिकारी उपस्थित रहे। 



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment